लाइव टीवी

'90 के दशक वाले' पाकिस्तान ने दुनियाभर में करवाई खुद की जोरदार बेइज्जती, घर में इंटरनेशनल मैच ताे करवाया, मगर...

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 7:45 AM IST
'90 के दशक वाले' पाकिस्तान ने दुनियाभर में करवाई खुद की जोरदार बेइज्जती, घर में इंटरनेशनल मैच ताे करवाया, मगर...
मैच के दौरान मैदान पर एक पतंग आ गई थी. पतंग को हटाते नसीम शाह

बांग्लादेश (Bangladesh) की शर्त मानने के बाद पाकिस्तान को उनकी मेजबानी करने का मौका मिल पाया. दोनों टीमों के बीच रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 7:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लंबे समय बाद पाकिस्तान (Pakistan) में क्रिकेट की वापसी हुई है. श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया और अब काफी निवेदन और शर्त के बाद बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम पाकिस्तान दौरे पर गई. जहां उसे दो टेस्ट मैचों की सीरीज और एक वनडे मैच खेलना है. हालांकि इस दौरे पर टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज एक साथ नहीं खेलेगी. पहला टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू हो चुका है. इसके बाद टीम वनडे मैच खेलेगी और वो भी अप्रैल में और वनडे मैच के बाद बांग्लादेश की टीम सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच कराची में पांच अप्रैल से खेलेगी.

pakistan vs bangladesh, test cricket, pcb, pakistan cricket, sports news, पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, पाकिस्तान क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज

खैर इन शर्तों के मानने के बाद ही बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान आई. मगर अभी भी दुनिया की कई बड़ी टीमें पाकिस्तान का दौरा नहीं करना चाहती. जिसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) बाकी टीमों को मना रहा है. खैर बांग्लादेश की शर्तों को मानकर पाकिस्तान ने अपने देश में क्रिकेट के  हालातों काे सुधारने के लिए एक कदम तो आगे बढ़ाया दिया, मगर इस मैच से दुनियाभर में अपनी बेइज्जती करवा बैठा.

pakistan vs bangladesh, test cricket, pcb, pakistan cricket, sports news, पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, पाकिस्तान क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज



कड़ाके की ठंड में सीमेंट पर बैठे दर्शक
दरअसल बांग्लादेश और पाकिस्तान (Bangladesh vs Pakistan) के बीच सात फरवरी से रावलपिंडी में पांच ‌दिवसीय टेस्ट मैच शुरू हुआ. जिसे लेकर दर्शक काफी उत्साहित थे और वे लोग पहले दिन का खेल देखने स्टेडियम पहुंचे. मगर उन्हें यहां पर कड़ाके की ठंड में सीमेंट से बनी जगह पर बैठना पड़ा. जिसकी तस्वीर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई, लोग पाकिस्तान को इंटरनेशनल मैच की जगह की हालत को लेकर ट्रोल करने लगे. खुद पाकिस्तानी फैंस भी इसमें पीछे नहीं रहे. एक फैन ने तो सरकार से ही इसे जोड़ दिया.



 



पाकिस्‍तानी गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन
मैच का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मेहमान टीम की पहली पारी को 233 रन पर ही समेट दिया. शाहीन अफरीदी ने 53 रन पर चार विकेट, मोहम्मद अब्बास ने 19 रन पर दो विकेट, हैरिस सोहेल ने 11 पर दो और नसीम शाह (Naseem Shah) ने 61 रन पर एक वि‌केट लिया.  पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद मिथुन ने सर्वाधिक 63 रन बनाए.

दूसरे मैच पर बारिश का खतरा, जानिए टीम इंडिया को कितना हाेगा नुकसान!

200 वनडे, 112 टेस्ट पारियों के बाद कोहली के साथ जो हुआ वो फिर बना उनका सिरदर्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 7:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर