होम /न्यूज /खेल /PAK vs ENG, Day 1: अबरार के बाद बाबर का कमाल, दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की जोरदार वापसी, इंग्लैंड मुश्किल में

PAK vs ENG, Day 1: अबरार के बाद बाबर का कमाल, दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान की जोरदार वापसी, इंग्लैंड मुश्किल में

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान में खेला जा रहा है (PIC: AP)

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुल्तान में खेला जा रहा है (PIC: AP)

Pakistan vs England 2nd Test Day 1: इंग्लैंड के लिए अधिकांश गेंदबाजी उनके स्पिनरों द्वारा की गई थी और जैसा कि हमने देखा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पहले दिन पाकिस्तान के 2 विकेट गंवा चुका है.
बाबर आजम 76 गेंदों पर 61 रन बनाकर खेल रहे हैं.
इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 281 रन पर सिमट गई.

नई दिल्ली. मुल्तान में चल रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के दो विकेट गिर गए हैं. जेम्स एंडरसन ने इमाम-उल-हक को आउट कर शुरुआती सफलता हासिल की. इसके बाद जैक लीक ने अब्दुल्ला शफीक को विकेटकीपर ओली पोप के हाथों कैच कराया. शफीद 44 गेंदों पर 14 और इमाम बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. बाबर आजम 76 गेंदों पर 61 और साउद शकील 46 गेंदों पर 32 रन बनाकर खेल रहे हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 28 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए हैं.

पाकिस्तान अभी इंग्लैंड से 174 रन से पीछे चल रहा है. इससे पहले पाकिस्तान के युवा ‘मिस्ट्री स्पिनर’ अबरार अहमद ने 114 रन देकर सात विकेट हासिल कर ड्रीम डेब्यू किया, जिससे इंग्लैंड की टीम दूसरे टेस्ट के पहले दिन दो सत्र में 281 रन के अंदर सिमट गई.
सानिया मिर्जा से क्या तलाक ले रहे शोएब मलिक? पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया जवाब

24 साल के इस गेंदबाज ने मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम की टर्निंग पिच पर अपनी फिरकी से इंग्लैंड को पस्त कर दिया. उन्हें रावलपिंडी में पहले टेस्ट की टीम में नहीं चुना गया था, जिसमें पाकिस्तान को 74 रन से हार मिली थी. लेग स्पिनर जाहिद महमूद ने चाय से तुरंत पहले इंग्लैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर उसकी पारी खत्म की. अहमद के शीर्ष क्रम के झकझोरने के बाद उन्होंने 63 रन देकर तीन विकेट झटके. इंग्लैंड की टीम को आक्रामक बल्लेबाजी का खामियाजा भुगतना पड़ा, उसने 5.43 की रन गति से रन बनाये.

बेन डकेट (63 रन) और ओली पोप (60 रन) दोनों ने तेजी से अर्धशतक जमाए. दोनों पहले सत्र में अहमद को विकेट दे बैठे. पाकिस्तान का यह लेग स्पिनर टेस्ट इतिहास में अपने डेब्यू टेस्ट में लंच से पहले पांच विकेट झटकने वाला दूसरा गेंदबाज बना. वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर अल्फ वेलेंटाइन ने 1950 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण में यह उपलब्धि हासिल की थी.

2022 को कैसे याद करेगी टीम इंडिया, एक दो नहीं पूरे 8 शर्मनाक हार झेला भारत

बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने नौंवे ही ओवर में अहमद को गेंदबाजी पर लगा दिया जिन्होंने विकेट से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाया. उन्होंने जाक क्राउले (19) के बाद डकेट और जो रूट (08) को अपना शिकार बनाया. डकेट और पोप ने 61 गेंद में 79 रन की साझेदारी की. उन्होंने पोप और हैरी ब्रूक (09) को भी आउट कर इंग्लैंड का स्कोर पांच विकेट पर 180 रन कर दिया.

कप्तान स्टोक्स (30 रन) और विल जैक्स (31) ने 61 रन जोड़े लेकिन लंच के बाद भी अहमद का जादू जारी रहा, जिन्होंने इन दोनों को भी लगातार ओवरों में पवेलियन भेज दिया. प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए मार्क वुड ने 27 गेंद में 36 रन की नाबाद पारी के दौरान आठ चौके जमाए. वह मार्च के बाद पहला टेस्ट खेल रहे हैं और उन्हें चोटिल लियाम लिविंगस्टन की जगह टीम में शामिल किया गया.

Tags: Abrar Ahmed, Babar Azam, England vs Pakistan, Pakistan vs England

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें