होम /न्यूज /खेल /PAK vs ENG: इंग्लैंड को सातवें टी20 में 67 रनों से मिली जीत, सीरीज पर 4-3 से किया कब्जा

PAK vs ENG: इंग्लैंड को सातवें टी20 में 67 रनों से मिली जीत, सीरीज पर 4-3 से किया कब्जा

इंग्लैंड को सातवें टी20 में 67 रनों से मिली जीत. (PCB Twitter)

इंग्लैंड को सातवें टी20 में 67 रनों से मिली जीत. (PCB Twitter)

Pakistan vs England: पाकिस्तान और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच जारी सात मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज समाप्त हो चुकी है. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इंग्लैंड को सातवें टी20 में 67 रनों से मिली जीत
सीरीज को 4-3 से किया अपने नाम
आखिरी मैच के हीरो मलान रहे

नई दिल्ली. पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) क्रिकेट टीम के बीच जारी सात मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज समाप्त हो चुकी है. प्रतिष्ठित सीरीज का आखिरी मुकाबला आज लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम में खेला. इस मुकाबले में इंग्लिश टीम को 67 रनों से बड़ी जीत मिली. इसके साथ ही मेहमान टीम ने 4-3 से सीरीज भी अपने नाम कर लिया. बात करें सातवें टी20 मुकाबले के बारे में तो इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था.

मेजबान टीम द्वारा मिले इस आमंत्रण को स्वीकार करते हुए इंग्लिश टीम निर्धारित ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज डेविड मलान 47 गेंद में 165.95 की स्ट्राइक रेट से सर्वाधिक नाबाद 78 रन बनाने में कामयाब रहे. मलान के अलावा टीम के लिए पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे हैरी ब्रूक ने 29 गेंदों में नाबाद 46 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया में पहली बार मिला मौका, भावुक हुआ भारतीय खिलाड़ी, बोले- याद आ रहे…

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा पारी का आगाज करते हुए फिल साल्ट 12 गेंद में 20, एलेक्स हेल्स 13 गेंद में 18 और बेन डकेट 19 गेंद में 30 रन का योगदान देने में कामयाब रहे. पाकिस्तान के लिए आखिरी मुकाबले में एकमात्र सफल गेंदबाज मोहम्मद हसनैन रहे. उन्होंने टीम के लिए चार ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 32 रन खर्च कर एक सफलता प्राप्त की. इसके अलावा पाक बल्लेबाजों ने हेल्स और डकेट को रन आउट करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया.

वहीं इंग्लिश टीम द्वारा दिए गए 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सकी. टीम के लिए तीसरे क्रम पर शान मसूद ने 43 गेंद में 130.23 की स्ट्राइक रेट से सर्वाधिक 56 रनों की जुझारू अर्द्धशतकीय पारी खेली. हालांकि वह भी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे. मसूद के अलावा खुशदिल शाह (27) और इफ्तिखार अहमद (19) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए.

इंग्लैंड के लिए आखिरी मुकाबले में क्रिस वोक्स ने सर्वाधिक तीन सफलता प्राप्त की. इसके अलावा डेविड विली ने दो और रीस टोपली, आदिल राशिद और सैम कर्रन ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

Tags: England cricket team, Pakistan cricket team, Pakistan vs England

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें