होम /न्यूज /खेल /PAK vs ENG: रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान की आधी टीम नई, जानें किन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू?

PAK vs ENG: रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान की आधी टीम नई, जानें किन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू?

Pakistan vs England: रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान के लिए एकसाथ 4 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. (pakistan cricket twitter)

Pakistan vs England: रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान के लिए एकसाथ 4 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. (pakistan cricket twitter)

PAK vs ENG Rawalpindi Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी टेस्ट तय शेड्यूल के मुताबिक गुरुवार को ही शुरू हुआ. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में पहला टेस्ट खेला जा रहा
पाकिस्तान की तरफ से 4 खिलाड़ियों ने किया टेस्ट डेब्यू
57 टी20 के बाद मिला पहला टेस्ट खेलने का मौका

नई दिल्ली. तमाम आशंकाओं के बीच पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी टेस्ट तय शेड्यूल के मुताबिक 1 दिसंबर यानी आज से शुरू हो गया. मैच से पहले इंग्लैंड के 14 खिलाड़ी वायरल इंफेक्शन की वजह से बीमार हो गए थे. ऐसे में इस टेस्ट के एक दिन टलने की आशंका जताई जा रही थी. हालांकि, ऐसा नहीं हुआ. इंग्लैंड ने दो दिन पहले ही इस टेस्ट के लिए प्लेइंग-XI का ऐलान कर दिया था. खिलाड़ियों की तबीयत बिगड़ने से बस टीम में एक बदलाव हुआ. बेन फोक्स के स्थान पर विल जैक्स की टीम में एंट्री हुई. बाकी टीम वही है. पाकिस्तान ने तो इस टेस्ट के लिए आधी टीम ही नई उतार दी. पाकिस्तान की तरफ से 4 खिलाड़ियों ने टेस्ट टेब्यू किया है. इसमें सौद शकील, हारिस रउफ, मोहम्मद अली और जाहिद महमूद शामिल हैं.

हारिस रउफ लंबे वक्त से लिमिटेड ओवर क्रिकेट में पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं. उन्हें 15 वनडे और 57 टी20 खेलने के बाद टेस्ट डेब्यू का मौका मिला. हारिस को खुद कप्तान बाबर आजम ने टेस्ट कैप सौंपी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह फक्र की बात है कि मैं आपको यह कैप सौंप रहा हूं. यह लम्हा आपके और परिवार के लिए खास रहेगा. मोहम्मद रिजवान ने 34 साल की उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले जाहिद महमूद को टेस्ट कैप सौंपी. जाहिद पाकिस्तान के लिए 4 वनडे और 1 टी20 खेल चुके हैं. वो लेग स्पिनर हैं.

34 साल के जाहिद का टेस्ट डेब्यू
जाहिद को टेस्ट कैप सौंपते हुए रिजवान ने कहा, ‘मेरी तरफ से, पूरी टीम और कौम की तरफ से आपको टेस्ट डेब्यू की मुबारकबाद. यह कैप पूरी कौम की तरफ से है. आप जिस कैप की जो डिमांड है, उसे पूरी करने की कोशिश करना. मुझे उम्मीद है कि आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे.’ जाहिद ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक 4 वनडे में 4 विकेट लिए हैं. अब उनका टेस्ट डेब्यू हुआ है.

5 वनडे खेलने के बाद शकील का टेस्ट डेब्यू
वहीं, मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सौद शकील ने भी पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू किया. वो इससे पहले, पाकिस्तान के लिए 5 वनडे खेल चुके हैं. उन्होंने पिछले साल ही वनडे डेब्यू किया था. सौद बल्लेबाजी के साथ-साथ बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज भी हैं. उन्होंने पाकिस्तान की कायदे आजम ट्रॉफी के इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 12 पारियों में 68 से अधिक के औसत से 754 रन बनाए थे. इसी प्रदर्शन के आधार पर उन्हें टेस्ट डेब्यू का मौका मिला. वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद अली का भी डेब्यू हुआ है. उन्होंने भी इस साल कायदे आजम ट्रॉफी में शानदार गेंदबाजी की और सिर्फ 6 मैच में 24 विकेट लिए. वो टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 5वें स्थान पर थे.

क्या शिखर धवन का खेल खत्म हो गया है? एक कमजोरी के कारण टीम इंडिया से कट सकता है पत्ता

ENG vs PAK रावलपिंडी टेस्ट को लेकर आई बड़ी खबर, जानिए कब से खेला जाएगा पहला मुकाबला

टेस्ट डेब्यू होना, सपने के पूरे होने जैसा: रउफ
डेब्यू कैप मिलने पर हारिस ने कहा, ‘मेरे लिए बड़ा दिन है. टेस्ट कैप मिलना सपना होता है. काफी वक्त से मैं भी इस दिन का इंतजार कर रहा था. मुझे रात में ही यह लग रहा था कि मेरा डेब्यू होगा.’ सौद शकील ने अपने डेब्यू को लेकर कहा, एक दिन पहले रात में सकलैन मुश्ताक का मैसेज आया था कि आप मेरे रूम में आएं. मैं उनके कमरे में गया तो मुझे अंदाजा हो गया था कि शायद डेब्यू का मौका मिलेगा और ऐसा ही हुआ. मैं बता नहीं सकता कि मैं कितना खुश हूं.

Tags: Babar Azam, Haris Rauf, Pakistan, Pakistan vs England

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें