• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 11 साल बाद पाक बल्‍लेबाज ने जड़ा करियर का दूसरा टेस्‍ट शतक, टीम से बाहर होने पर किया था कॉमेडी नाटक में काम

11 साल बाद पाक बल्‍लेबाज ने जड़ा करियर का दूसरा टेस्‍ट शतक, टीम से बाहर होने पर किया था कॉमेडी नाटक में काम

शतक का जश्‍न मनाते फवाद आलम (फोटो क्रेडिट: ट्विटर )

शतक का जश्‍न मनाते फवाद आलम (फोटो क्रेडिट: ट्विटर )

फवाद आलम (Fawad Alam) करीब 11 साल पाकिस्‍तानी टीम से बाहर रहे. इस दौरान उन्‍होंने कॉमेडी नाटक में काम भी किया, मगर क्रिकेट में वापसी की उम्‍मीद नहीं छोड़ी

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड (Pakistan vs Pakistan) के बीच माउंट मंगनुई में खेला जा रहा पहला टेस्‍ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. दोनों टीमें जीत के लिए जोर आजमाइश कर रही है. जहां न्‍यूजीलैंड को जीत के लिए पाकिस्‍तान की दूसरी पारी को ऑल आउट करने की जरूरत है, वहीं पाकिस्‍तान ने 373 रन के लक्ष्‍य के जवाब में 251 रन पर 7वां विकेट गंवाया. न्‍यूजीलैंड ने पहली पारी में 431 रन बनाए, जिसके बाद पाकिस्‍तान की पहली पारी 239 रन पर सिमट गई. इसके बाद मेजबान ने 5 विकेट पर 180 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की और मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 373 रनों का लक्ष्‍य रखा.
    लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान की शुरुआत बेहद खराब रही. एक समय टीम पर बड़ी हार का संकट मंडराने लगा था. टीम ने अपने चार बड़े विकेट महज 75 रन पर ही गंवा दिए थे, मगर इसके बाद फवाद आलम (fawad alam) क्रीज पर आए और उन्‍होंने पारी को न सिर्फ संभाला, बल्कि मुकाबले में टीम की वापसी भी कराई. आलम ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 269 रनों पर 102 रन बनाए. उन्‍होंने 11 साल बाद अपने करियर का दूसरा टेस्‍ट शतक जड़ा. अपनी शतकीय पारी में उन्‍होंने 14 चौके जड़े.

    2009 में जड़ा पहला टेस्‍ट शतक
    2009 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले फवाद आलम ने अपने डेब्‍यू मैच में ही शतक जड़ दिया था और फिर उस शतक के बाद उन्‍हें अपने दूसरे टेस्‍ट शतक के लिए करीब 11 साल का इंतजार करना पड़ा. आलम ने 13 जुलाई 2009 को अपने करियर का पहला टेस्‍ट शतक जड़ा था. उन्‍होंने 2009 में डेब्‍यू मैच सहित कुल 3 ही टेस्‍ट मैच खेले थे. इसके बाद वह टीम से बाहर हो गए और उन्‍होंने इसी साल इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम में वापसी की.

    यह भी पढ़ें : 

    IND vs AUS: अश्विन ने सामने घुटने टेकने के बाद बोले स्मिथ, मैंने ही दिया हावी होने का मौका

    IND vs AUS: शुभमन गिल के फैन हुए ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज, कहा- अगले 10 साल भारत के लिए खेल सकते हैं

    फवाद आलम ( Fawad Alam) के इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू की बात करें तो उन्‍होंने 2007 में श्रीलंका में खिलाफ वनडे मैच से पर्दापण किया था, मगर उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू काफी शर्मनाक रहा. फवाद पहली गेंद पर ही गोल्‍डन डक हो गए थे. हालांकि वह 2015 तक पाकिस्‍तान की वनडे टीम का हिस्‍सा भी रहे. टीम से बाहर होने के बाद वह 2019 में एक कॉमेडी नाटक घर दामाद में कैमियो रोल में नजर आए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज