• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PAK vs NZ: इमरान खान भी नहीं बचा पाए पाकिस्तान-न्यूजीलैंड क्रिकेट सीरीज, सुरक्षा कारणों से ऐन मौके पर रद्द

PAK vs NZ: इमरान खान भी नहीं बचा पाए पाकिस्तान-न्यूजीलैंड क्रिकेट सीरीज, सुरक्षा कारणों से ऐन मौके पर रद्द

न्यूजीलैंड टीम को साल 2003 के बाद पाकिस्तान में अपना पहला मैच शुक्रवार को खेलना था लेकिन ऐन मौके पर सीरीज को ही रद्द कर दिया गया. (AP)

न्यूजीलैंड टीम को साल 2003 के बाद पाकिस्तान में अपना पहला मैच शुक्रवार को खेलना था लेकिन ऐन मौके पर सीरीज को ही रद्द कर दिया गया. (AP)

पाकिस्तान को शुक्रवार को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब न्यूजीलैंड ने उसकी मेजबानी में होने वाली सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज ऐन मौके पर रद्द कर दी. सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज को नहीं खेलने का फैसला किया. हालांकि पीसीबी इस सीरीज को भविष्य में आयोजित करने को तैयार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज (PAK vs NZ Series Abandoned) सीरीज ऐन मौके पर रद्द कर दी गई है. सुरक्षा कारणों के चलते न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया. हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इस सीरीज को स्थगित बता रहा है और भविष्य में आयोजित करने को तैयार है. खास बात है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी सीरीज को आयोजित करने की कोशिश की और न्यूजीलैंड की पीएम से निजी तौर पर बात की लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया.

    पीसीबी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और इस सीरीज के स्थगित होने की बात कही लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने बयान जारी कर इसे रद्द करने की पुष्टि कर दी. पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए लाहौर जाने से पहले न्यूजीलैंड को रावलपिंडी में पहले तीन वनडे मैच खेलने थे जिसकी शुरुआत शुक्रवार से ही होनी थी लेकिन अंतिम समय में इसे रद्द कर दिया गया. न्यूजीलैंड टीम को साल 2003 के बाद से पाकिस्तान की धरती पर अपना पहला मैच खेलना था.

    एनजेडसी के बयान के मुताबिक, ‘न्यूजीलैंड सरकार के खतरे को बढ़ता देख और बोर्ड के सुरक्षा सलाहकारों की सलाह के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि टीम इस दौरे पर क्रिकेट सीरीज नहीं खेलेगी. अब टीम को वापिस बुलाने की व्यवस्था की जा रही है.’ बोर्ड के सीईओ डेविड व्हाइट ने कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी, उसे देखते हुए इस दौरे को जारी रखना संभव नहीं था.

    इसे भी पढ़ें, चहल ने T20 WC में ना चुने जाने पर सलेक्टर्स पर साधा निशाना, ट्वीट कर उड़ाया मजाक

    इस बीच पीसीबी ने पहले ट्वीट में लिखा, ‘आज सुबह न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने हमें जानकारी दी कि उन्हें सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्क किया गया है. इस वजह से उन्होंने सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया है. पीसीबी और पाकिस्तान सरकार ने सभी मेहमान टीमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे.’

    एक अन्य ट्वीट में पीसीबी ने लिखा, ‘हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को इसका आश्वासन दिया है. प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड की पीएम से व्यक्तिगत रूप से बात की और उन्हें जानकारी दी कि हमारे पास दुनिया की सबसे अच्छी खुफिया प्रणालियों में से एक है और आने वाली टीम के लिए किसी भी प्रकार का कोई सुरक्षा खतरा मौजूद नहीं है.’

    इसे भी पढ़ें, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी के ‘दामाद’ को मिली उनकी 10 नंबर की जर्सी, कही बड़ी बात

    पीसीबी ने लिखा, ‘न्यूजीलैंड टीम के सुरक्षा अधिकारी पाकिस्तान में ठहरने के दौरान सरकार के सुरक्षा प्रबंधों से संतुष्ट थे. पीसीबी निर्धारित मैचों को आगे खेलने को तैयार है. हालांकि, पाकिस्तान और दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी इस आखिरी मिनट में लिए गए फैसले से निराश होंगे.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज