साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने रचा 'इतिहास', पाकिस्तान के फैंस ने की हूटिंग

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक का विकेट लेते ही इमरान ताहिर ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 8:48 PM IST
साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने रचा 'इतिहास', पाकिस्तान के फैंस ने की हूटिंग
इमाम उल हक का विकेट लेते ही इमरान ताहिर ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 8:48 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक का विकेट लेते ही इमरान ताहिर ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 30वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रच दिया. इमरान ताहिर ने पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट झटकते ही वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट हासिल कर लिए.

इमरान ताहिर ने जैसे ही इमाम उल हक को अपनी ही गेंद पर आउट किया तो उनके वर्ल्ड कप में 39 विकेट हो गए. ताहिर ने वर्ल्ड कप में एलन डोनाल्ड से ज्यादा विकेट हासिल कर लिए. हालांकि इस मैच के दौरान पाकिस्तान के फैंस ने उनकी हूटिंग भी की. इमरान ताहिर ने फखर जमां का कैच लेने का दावा किया था लेकिन थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट दिया. इसके बाद ताहिर के खिलाफ पाकिस्तानी फैंस ने हूटिंग भी की.

इमरान ताहिर गेंदबाजी करते हुए


इमरान ताहिर का इतिहास

आपको बता दें इमरान ताहिर पाकिस्तान मूल के खिलाड़ी हैं, जो अंडर 19 लेवल और पाकिस्तान-ए टीम में भी खेले हैं. हालांकि इसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका में रहने वालीं सुमैय्या दिलदार से प्यार हो गया. 1998 में जब इमरान ताहिर पाकिस्‍तान की अंडर-19 टीम के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर गए थे. इसी दौरान उनकी मुलाकात साउथ अफ्रीका में रह रही एक भारतीय मूल की लड़की सुमैय्या दिलदार से हुई और फिर दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती हो गई.

इमरान ताहिर और उनकी पत्नी सुमैय्या दिलदार


इमरान ताहिर ने 2006 में सुमैय्या दिलदार से शादी कर ली और शादी के कुछ समय के बाद इमरान ताहिर को साउथ अफ्रीका की नागरिकता मिल गई. इसके बाद इमरान ताहिर ने साउथ अफ्रीकी टीम में एंट्री की, उन्होंने साल 2011 में हुए वर्ल्ड कप में डेब्यू किया और पहले ही मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट झटके.
Loading...

अब इमरान ताहिर वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के सबसे कामयाब गेंदबाज बन गए हैं. इस वर्ल्ड कप में भी इमरान ताहिर ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 10 विकेट झटके हैं. हालांकि उनकी टीम इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है.

ये भी पढ़ें- भारत से हार के बाद पाकिस्तान ने इस दिग्गज खिलाड़ी को किया टीम से बाहर, खतरे में करियर
First published: June 23, 2019, 5:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...