PAK VS SA: बजरंग बली 'भक्त' के आगे बाबर आजम का 'सरेंडर', लगातार 2 बार किया आउट

PAK VS SA: बाबर आजम कराची टेस्ट में फेल (फोटो-एपी)

PAK VS SA: बाबर आजम कराची टेस्ट में फेल (फोटो-एपी)

PAK VS SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप हुए बाबर आजम (Babar Azam)

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 7:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कराची टेस्ट में पाकिस्तान ने शानदार खेल दिखाते हुए साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया. हालांकि इस मुकाबले में उसके कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला खामोश दिखा. बाबर आजम दोनों टेस्ट पारियों में कुछ खास नहीं कर सके. बाबर ने पहली पारी में 7 रन बनाए और दूसरी पारी में वो 30 रन बनाकर आउट हुए. कराची टेस्ट की दोनों पारियों में बाबर आजम का शिकार 'हनुमान भक्त' ने किया.

ये हनुमान भक्त कोई और नहीं बल्कि साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज (Keshav Maharaj) हैं. बाएं हाथ के इस स्पिनर ने बाबर आजम को दोनों पारियों में LBW आउट किया. केशव महाराज ने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में एक विकेट चटकाया. हालांकि वो कराची की स्पिन फ्रेंडली का खास फायदा नहीं उठा पाए. बता दें केशव महाराज भारतीय मूल के साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी हैं. महाराज के दादा काम की तलाश में भारत छोड़कर साउथ अफ्रीका बसे थे. हालांकि केशव महाराज आज भी भारतीय संसकृति से जुड़े हुए हैं, वो बजरंग बली के बड़े भक्त हैं.

फवाद ने जिताया पाकिस्तान को मैच

बता दें बाबर आजम का बतौर टेस्ट कप्तान ये पहला मैच था और उसमें उन्होंने पाकिस्तान को जीत दिलाई. पाकिस्तान की जीत के असल हीरो फवाद आलम रहे, जिन्होंने पहली पारी में शतक ठोका था, उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया. फवाद के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली ने दूसरी पारी में महज 35 रन देकर 5 विकेट चटकाए और एक वक्त पर 2 विकेट पर 175 रन बनाने वाली साउथ अफ्रीकी टीम को दूसरी पारी में 245 पर ढेर कर दिया. पाकिस्तान को 88 रनों का लक्ष्य हासिल करने में कोई दिक्कत नहीं आई.
केशव महाराज हैं बजरंग बली के भक्त (साभार-केशव महाराज इंस्टाग्राम)


कराची टेस्ट हारने से निराश डिकॉक

साउथ अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डिकॉक ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में हार के लिए आसानी से विकेट गंवाने को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उनके खिलाड़ियों के पास यहां पिच की धीमी प्रकृति से सामंजस्य बैठाने का पर्याप्त समय था. डिकॉक ने मैच के बाद कहा, 'बेशक पहली पारी में हमारे बल्लेबाजी प्रदर्शन ने हमें निराश किया, हमने कुछ विकेट आसानी से गंवा दिए और इसके कारण हमें हार का सामना करना पड़ा.' पाकिस्तान की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 27 मैचों में यह सिर्फ पांचवीं जीत है. डिकॉक ने कहा कि कोविड-19 से जुड़ी स्थिति के बावजूद उनकी टीम ने पाकिस्तान में हालात से सामंजस्य बैठाने में अधिक समय नहीं लिया.



Super Smash 2021: केन विलियमसन ने ठोका ताबड़तोड़ अर्धशतक, आखिरी गेंद पर चौका लगाकर जिताया मैच

डिकॉक ने कहा, 'हमने पहली पारी में स्वयं को निराश किया. बेशक जब आप पहले बल्लेबाजी करते हो तो आपको 220 से अधिक रन बनाने होते हैं और इसके बाद हमने 40 रन के आसपास उनके चार विकेट गंवा दिए लेकिन उन्हें वापसी करने का मौका दिया.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज