लाइव टीवी

इंटरनेशनल मैच में रमीज राजा की हुई फजीहत, अश्विन ने भी उड़ाया मजाक

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 8:33 PM IST
इंटरनेशनल मैच में रमीज राजा की हुई फजीहत, अश्विन ने भी उड़ाया मजाक
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान (Pakistan) को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 8:33 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में 10 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है. श्रीलंका (Sri Lanka) के पाकिस्तान दौरे ने एक बार फिर वहां क्रिकेट के लिए दरवाजे खोल दिए हैं. हालांकि घरेलू सीरीज में पाकिस्तान को एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. तीन मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. इसी टी20 सीरीज में आखिरी मैच की प्रेजेंटेशन में कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद ट्विटर पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और कमेंटेटर रमीज राजा (Ramiz Raja) की सोशल मीडिया पर जमकर फजीहत हो गई.

आखिरी टी20 मैच में श्रीलंका के वनिंनदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को मैन ऑफ द मैच चुना गया था. जब वह इनाम लेने आए तब उनके साथ ट्रांसलेटर मौजूद थे. रमीज राजा ने वनिंनदु से पूछा, 'क्या आपको लगता है कि आज का आपका प्रदर्शन अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.' जिसके जवाब में वनिंनदो ने अंग्रेजी में 'येस' यानी हां कहा. उनके अंग्रेजी में जवाब देने के बावजूद इसके बावजूद रमीज राजा ने ट्रांसलेटर को माइक दिया और उन्होंने कहा, 'वनिंनदु ने हां कहा.' रमीज राजा को गलती का एहसास हुआ और उन्होंने कहा, 'हां, शायद सब समझ गए.'


इसके बाद ट्विटर पर लोगों ने रमीज राजा को अंग्रेजी से अंग्रेजी ट्रांसलेशन को लेकर उन्हें जमकर ट्रोल किया. ट्रोल करने वालों में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी शामिल थे जिन्होंने वीडियो शेयर किया.
Loading...



पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने कहा कि श्रीलंका की दूसरे दर्जे की टीम के हाथों टी20 सीरीज में 0-3 से मिली हार ने उनकी आंखें खोलकर साबित कर दिया है कि देश की क्रिकेट व्यवस्था में कुछ गड़बड़ है.

उन्होंने कहा ,‘इस श्रृंखला से मेरी आंख खुल गई. ये ही खिलाड़ी काफी समय से खेल रहे हैं और इसी टीम ने हमें नंबर एक बनाया. ये लोग तीन चार साल से साथ खेल रहे हैं.’ उन्होंने कहा ,‘यदि हम ऐसी टीम से हार सकते हैं जिसमें उसके मुख्य खिलाड़ी ही नहीं है तो हम खुद को नंबर एक कहने के हकदार नहीं है’

एक साल होगी नीरज चोपड़ा, राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में लेंगे हिस्सा

स्‍टीव स्मिथ का कारनामा, 3.5 साल और 55 पारियों के बाद पहली बार ऐसे हुए आउट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 8:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...