लाइव टीवी

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने रचा इतिहास, धोनी के बाद ये कारनामा करने वाले सिर्फ दूसरे विकेटकीपर

News18Hindi
Updated: October 2, 2019, 7:03 PM IST
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने रचा इतिहास, धोनी के बाद ये कारनामा करने वाले सिर्फ दूसरे विकेटकीपर
एमएस धोनी और सरफराज अहमद के अलावा कोई विकेटकीपर 50 वनडे में अपनी टीम की कप्तानी नहीं कर सका है. (फाइल फोटो)

भारतीय टीम के दिग्गज विकेटीकपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने 200 वनडे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है. इनमें से टीम को 110 में जीत मिली, 74 हारे, 5 टाई रहे जबकि 11 मैच बेनतीजा रहे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 7:03 PM IST
  • Share this:
कराची. श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे मैच में मैदान पर कदम रखते ही पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने ऐतिहासिक कारनामे को अंजाम दे दिया. सरफराज पाकिस्तान के पहले ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने 50 वनडे मैचों में टीम की कप्तानी की है. इतना ही नहीं, सरफराज अहमद भारत के दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के बाद दुनिया के ऐसे दूसरे ही विकेटकीपर कप्तान हैं, जिन्होंने 50 वनडे में टीम की कप्तानी की है. हालांकि सरफराज भारतीय दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी से इस मामले में काफी पीछे हैं.

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 200 वनडे मैचों में टीम की कप्तानी की है. इनमें से भारतीय टीम ने 110 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, वहीं 74 मैचों में उसे हार मिली है. इस दौरान टीम इंडिया (Team India) के पांच मुकाबले टाई हुए जबकि 11 का कोई नतीजा नहीं निकल सका. जहां तक सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की बात है तो उन्होंने जिन 50 मैचों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी की है, उनमें से उन्होंने 27 में जीत दर्ज की है, वहीं 20 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

सरफराज (Sarfaraz Ahmed) की कप्तानी वाले 50वें वनडे में श्रीलंका (Sri Lanka) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पाकिस्तान (Pakistan) के लिए इस मैच में चोटिल इमाम उल हक की जगह ओपनर आबिद अली को टीम में शामिल किया गया है. वहीं, इमाद वसीम की जगह मोहम्मद नवाज खेल रहे हैं. दूसरी ओर, श्रीलंका ने सदीरा समरविक्रमा, इसुरु उडाना और ओशादा फर्नांडो की जगह लक्षण संदाकन,  एंजेलो परेरा और मिनोद भानुका को जगह दी है. इनमें से भानुका अपना वनडे डेब्यू कर रहे हैं. तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, जबकि दूसरे वनडे में पाकिस्तान ने 67 रन से जीत दर्ज की थी. दोनों टीमें तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने लाहौर जाएंगी.

शतकवीर रोहित शर्मा पर वसीम जाफर ने दिया बड़ा बयान, कहा-उनमें अनुशासन की...

चयन को लेकर टीम मैनेजमेंट पर जमकर बरसे सुनील गावस्कर, कहा-समझनी चाहिए ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 7:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...