होम /न्यूज /खेल /

SL vs PAK: पलक झपकते ही शाहीन अफरीदी ने श्रीलंकाई कप्तान का उड़ाया डंडा, देखें स्लो मोशन में VIDEO

SL vs PAK: पलक झपकते ही शाहीन अफरीदी ने श्रीलंकाई कप्तान का उड़ाया डंडा, देखें स्लो मोशन में VIDEO

Pakistan vs Sri Lanka: शाहीन अफरीदी ने बेहद खूबसूरती के साथ दिमुथ करुणारत्ने को किया बोल्ड. (AFP)

Pakistan vs Sri Lanka: शाहीन अफरीदी ने बेहद खूबसूरती के साथ दिमुथ करुणारत्ने को किया बोल्ड. (AFP)

Pakistan vs Sri Lanka: अफरीदी को गाले टेस्ट की पहली सफलता विपक्षी टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के रूप में प्राप्त हुई.दरअसल पाक टीम के लिए तीसरा ओवर शाहीन अफरीदी फेंक रहे थे. अफरीदी के इस ओवर की आखिरी गेंद पर करुणारत्ने ने कवर ड्राइव लगाने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें पूरी तरह से विफल रहे. हाल यह रहा कि गेंद उनके बल्ले का अंदुरुनी किनारा लेते हुए स्टंप में जा समाई.

अधिक पढ़ें ...

कोलंबो. श्रीलंका दौरे पर गई पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो गई है. टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार से गाले स्थित गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले क्षेत्ररक्षण करने के लिए मजबूर हुई पाक टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मेजबान टीम को पहली पारी में 222 रनों पर ढेर कर दिया है. विपक्षी टीम के इस हालात में पाक टीम के 22 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का महत्वपूर्ण योगदान रहा. उन्होंने पाक टीम के लिए 14.1 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 58 रन खर्च कर सर्वाधिक चार सफलता प्राप की और विपक्षी टीम को पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया.

अफरीदी को गाले टेस्ट की पहली सफलता विपक्षी टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) के रूप में प्राप्त हुई. दरअसल पाक टीम के लिए तीसरा ओवर शाहीन अफरीदी फेंक रहे थे. अफरीदी के इस ओवर की आखिरी गेंद पर करुणारत्ने ने कवर ड्राइव लगाने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें पूरी तरह से विफल रहे. हाल यह रहा कि गेंद उनके बल्ले का अंदुरुनी किनारा लेते हुए स्टंप में जा समाई. करुणारत्ने टीम के लिए पहले खिलाड़ी के रूप में आउट हुए. श्रीलंकाई कप्तान जब आउट हुए उस वक्त टीम का स्कोर तीन ओवर की समाप्ति के बाद एक विकेट के नुकसान पर 11 रन था.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli Reply Babar Azam: मिल गया बाबर आजम को विराट का जवाब, आप भी पढ़ें किंग कोहली ने क्या कहा

गाले टेस्ट की पहली पारी में दिमुथ करुणारत्ने ने कुल सात गेंदों का सामना किया. इस दौरान वह एक रन बनाने में कामयाब रहे. श्रीलंका के लिए पहली पारी में सबसे सफल बल्लेबाज 32 वर्षीय खिलाड़ी दिनेश चांदीमल रहे. उन्होंने टीम के लिए मध्यक्रम में 115 गेंदों का सामना करते हुए 76 रनों की बेहतरीन अर्द्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और एक बेहतरीन छक्का निकला.

गाले टेस्ट के पहले दिन की समाप्ति के बाद पाक टीम ने दो विकेट एक नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं. टीम के लिए अजहर अली 38 गेंद में तीन और कैप्टन बाबर आजम सात गेंद में एक रन बनाकर नाबाद हैं. टीम के लिए आउट होने वाले खिलाड़ी अब्दुल्ला शफीक (13) और इमाम उल हक (2) हैं.

Tags: Dimuth Karunaratne, Shaheen Afridi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर