लाइव टीवी

बड़ा खुलासा- पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम को कमरे में किया गया था 'कैद', घर लौटकर बताई पूरी कहानी

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 10:48 AM IST
बड़ा खुलासा- पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम को कमरे में किया गया था 'कैद', घर लौटकर बताई पूरी कहानी
श्रीलंकाई टीम ने टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया था

2009 में पाकिस्तान (Pakistan) में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही पा‌किस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खत्म हो गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 10:48 AM IST
  • Share this:
लाहौर. लंबे समय बाद पाकिस्तान (Pakistan) में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई. 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही बाकी टीमों ने भी पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था. जिसके 10 साल बाद श्रीलंका टीम (Sri lanka Team) ने बड़ा कदम उठाते हुए हाल ही में पाकिस्‍तान का दौरा किया. हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते श्रीलंका टीम के 10 बड़े खिलाड़ी दौरे पर नहीं गए थे. पाकिस्तान ने श्रीलंका को आला दर्जे की सुरक्षा मुहैया करवाई थी. कड़ी सुरक्षा के बीच पाकिस्तान ने तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी, ले‌किन टी20 सीरीज में श्रीलंका की युवा टीम ने क्लीन स्वीप किया था. इस सीरीज के खत्म होने के बाद श्रीलंकन टीम और अधिकारियों ने सुरक्षा इंतजामों के लिए मेजबान का शुक्रिया अदा किया. पूरी दुनिया में इस सीरीज की चर्चा हुई, लेकिन टीम के घर लौटने के बाद वहां की हकीकत सामने आई.

sports news, cricket, pakistan vs sri lanka, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट, पाकिस्तान बनाम श्रीलंका
कड़ी सुरक्षा के कारण श्रीलंकाई टीम को होटल के कमरों में ही रहने के लिए कहा गया था




पाकिस्तान के एक पत्रकार ने ट्वीट करके बताया कि श्रीलंकन क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा (Shammi Silva) इन सबसे खुश नहीं हैं. सिल्‍वा का कहना है कि कड़ी सुरक्षा के कारण श्रीलंकाई टीम को पूरे समय होटल के कमरे में ही रहने के लिए कहा गया था. उन्होंने उस समय की अपनी निराशा के बारे में भी बताया, जब वह पाकिस्तान में ठहरे थे. श्रीलंकन टीम को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC Test Championship) के तहत पाकिस्‍तान के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. सिल्वा ने कहा कि वह खिलाड़ियाें और स्टाफ से बात करने के बाद इस पर कोई फैसला लेंगे. टेस्ट सीरीज हालांकि यूएई में खेली जाएगी, लेकिन अगर श्रीलंकन टीम पाकिस्तान का दौरा करना चाहेगी तो सीरीज को वहां पर शिफ्ट कर दिया जाएगा. सिल्वा ने कहा कि इस दौरे पर वह तीन से चार दिन कमरे में रहकर परेशान हो गए थे.

यह भी पढ़ें-

सौरव गांगुली का अगला BCCI अध्यक्ष बनना तय
INDvSA: भारत की पुणे टेस्ट में बड़ी जीत, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 9:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...