लाइव टीवी

Pak vs SL: 3 साल बाद पाकिस्तानी टीम में हुई वापसी, मगर कर लिया टी20 क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 11:27 PM IST
Pak vs SL: 3 साल बाद पाकिस्तानी टीम में हुई वापसी, मगर कर लिया टी20 क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम
उमर अकमल इस सीरीज में लगातार दूसरी बार डक हुए

श्रीलंका के खिलाफ उमर अकमल (Umar Akmal) इस सीरीज में लगातार दूसरी बार डक हुए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 11:27 PM IST
  • Share this:
लाहौर. पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में कमाल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका ने पाकिस्तान को दूसरे टी20 में 35 रन से हरा दिया. इस मुकाबले में पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) ने टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. श्रीलंकाई अटैक के सामने अकमल बिल्कुल भी नहीं टिक पाए और पहली ही गेंद पर वह गोल्डन डक हो गए.वानिन्दु हसरंगा ने उन्‍हें एलबीडब्‍ल्यू किया. इसी के साथ ही वह संयुक्त रूप से इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार डक होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. वह 10 बार इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में डक हुए. वहीं श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान भी इंटरनेशनल टी20 में 10 बार डक हुए हैं.

टी20 क्रिकेट में 27 बार हुए डक

वहीं  सभी टी20 क्रिकेट में वह 27 बार डक हुए हैं. इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा बार डक होने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं. इस लिस्ट में ड्वेन स्मिथ (Dwayne Smith) सबसे ऊपर हैं. ‌स्मिथ 28 बार डक हुए हैं. उमर अकमल (Umar Akmal) पिछले टी20 मैच में सबसे ज्यादा बार डक वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी भी बन गए थे. वहीं उनके नाम सबसे ज्यादा बार पहली ही गेंद पर डक होने का रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है. उमर अकमल (Umar Akmal) इंटरनेशनल टी20 में 6 बार पहली ही गेंद डक हुए. जबकि तिलकरत्ने, शाहिदी अफरीदी और मशरफे मुर्तजा पांच- पांच पहली ही गेंद पर डक हुए.

उमर अकमल (Umar Akmal) ने करीब तीन साल बाद पाकिस्तान की टी20 टीम में वापसी की थी, लेकिन वह अपने चयन को सही साबित नहीं कर पाए. उन्होंने पाकिस्तान के लिए अपना पिछला टी20 27 सितंबर 2016 को वेस्टइंडीज के खिलाफ था. हालांकि उस मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला और उससे पहले मैच में वह एक रन पर नाबाद रहे थे.

रणवीर ने पहना जीवा जैसा चश्मा, धोनी ने कहा- अब बच्चे अपनी चीजें पहचान लेते हैं

युजवेंद्र चहल ने किया क्विंटन डी कॉक को ट्रोल, कहा- भाई आपसे न हो पाएगा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 11:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...