• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PAK vs WI: पाकिस्तान का 110 किलो वजनी बल्लेबाज सिर में गेंद लगने के बाद अस्पताल पहुंचा, दूसरे और तीसरे टी20 से बाहर

PAK vs WI: पाकिस्तान का 110 किलो वजनी बल्लेबाज सिर में गेंद लगने के बाद अस्पताल पहुंचा, दूसरे और तीसरे टी20 से बाहर

PAK vs WI: आजम खान ने इसी महीने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था. (Pic- Twitter/Azam Khan)

PAK vs WI: पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी20 से बाहर हो गए हैं. उन्हें एक दिन पहले टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान सिर में गेंद लग गई थी. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. दोनों देशों के बीच दूसरा टी20 आज खेला जाएगा. आजम पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान (Moin Khan) के बेटे हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. वेस्टइंडीज दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए बुरी खबर है. टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज आजम खान (Azam Khan) को टीम के ट्रेनिंग सेशन के दौरान सिर में गेंद लग गई थी. इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा. चोट के कारण आजम वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी20 से बाहर हो गए हैं. 22 साल के इस बल्लेबाज ने इसी महीने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था.

    पीसीबी (PCB) ने आजम की चोट को लेकर एक बयान जारी किया है. इसके मुताबिक, एक न्यूरोसर्जन ने आजम को 24 घंटे निगरानी में रखने की सिफारिश की है. सोमवार को दोबारा उनके स्वास्थ्य की समीक्षा की जाएगी. इसके बाद ही उनके चौथे और पांचवें टी20 में खेलने को लेकर अंतिम फैसला लिया जाएगा. ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक, जिस समय आजम को सिर पर गेंद लगी, उन्होंने हेलमेट पहना हुआ था और वो पूरे होश में थे.

    आजम खान अब तक असरदार नहीं दिखे
    इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप होना है. उससे पहले पाकिस्तान की यह आखिरी टी20 सीरीज है. इसके बाद विश्व कप के लिए टीम का ऐलान होगा. ऐसे में आजम खान के लिए विश्व कप का टिकट कटाना आसान नहीं होगा. क्योंकि उन्हें अब तक मध्य क्रम में खेलने का बहुत मौके नहीं मिले हैं. वो अपने डेब्यू टी20 में भी आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करने आए थे और सस्ते में आउट हो गए थे. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में मौका ही नहीं मिला था.

    आजम के सेलेक्शन पर विवाद हुआ था
    आजम पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान के बेटे हैं. उनके पाकिस्तान टीम में सेलेक्शन पर काफी सवाल खड़े हुए थे. कई लोगों ने उन्हें सिफारिशी खिलाड़ी करार दिया था. दरअसल आजम खान का घरेलू रिकॉर्ड भी कुछ खास नहीं है लेकिन इसके बावजूद उनका पाकिस्तानी की तरफ से खेलने का मौका मिल गया था. 22 साल के आजम ने अब तक तीन टी20 में सिर्फ 6 रन बनाए हैं. उन्होंने 1 फर्स्ट क्लास और 15 लिस्ट ए मैच के अलावा 44 टी20 खेले हैं. हर फॉर्मेट में उनका औसत 30 से भी कम है.

    ENG VS PAK: आजम खान ने किया डेब्यू, कभी 140 किलो वजन होने पर चिढ़ाते थे लोग

    140 किलो था आजम का वजन
    आजम खान को अपने वजन की वजह से भी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ता है. आजम लगभग 110 किलो के हैं और उनकी फिटनेस पर सवाल खड़े किए जाते हैं. उन्होंने पिछले एक साल में 30 किलो वजन कम किया है.

    पाकिस्तान-वेस्टइंडीज का पहला टी20 बारिश में धुल गया था
    पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को बारबाडोस में हुआ पहला टी20 बारिश की भेंट चढ़ गया था. मैच में सिर्फ 9 ओवर की ही खेल हो सका था. बाकी बचे शेष तीन मैच गयाना में होंगे. टी20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच 12 और 20 अगस्त को दो टेस्ट खेले जाएंगे. दोनों मुकाबले किंग्सटन में खेले जाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज