• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PAK vs WI: पाकिस्तान के खिलाफ पांच नहीं 4 टी20 की सीरीज खेलेगी वेस्टइंडीज, जानें क्यों बदला शेड्यूल

PAK vs WI: पाकिस्तान के खिलाफ पांच नहीं 4 टी20 की सीरीज खेलेगी वेस्टइंडीज, जानें क्यों बदला शेड्यूल

PAK vs WI: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है. अब एक टी20 मैच कम होगा.  (AFP)

PAK vs WI: पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है. अब एक टी20 मैच कम होगा. (AFP)

PAK vs WI: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है. दोनों देशों के बीच पांच टी20 की सीरीज (PAK vs WI T20 Series) खेली जानी थी. लेकिन कोरोना की वजह से सीरीज के शेड्यूल में बदलाव हो गया है. अब पांच की बजाए चार टी20 ही खेले जाएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है. दोनों देशों के बीच पांच टी20 की सीरीज (PAK vs WI T20 Series) खेली जानी थी. लेकिन कोरोना की वजह से सीरीज के शेड्यूल में बदलाव हो गया. अब पांच की बजाए चार टी20 ही खेले जाएंगे. पहले सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना था यानी पहला टी20 मंगलवार को खेला जाना था. लेकिन अब पहला मैच बुधवार को ओवल में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच इस मसले पर बातचीत हुई थी, जिसके बाद एक टी20 मैच कम कर दिया गया.

    क्रिकेट वेस्टइंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट (Ricky Skerritt) ने एक बयान जारी कर कहा कि पीसीबी के साथ हमने सीरीज को लेकर अलग-अलग पहलूओं को लेकर चर्चा की थी. इसके बाद हम दोनों इस बात को लेकर सहमत हुए कि मौजूदा हालात में सबसे अच्छा रास्ता यही है कि हम पहले टी20 को रद्द कर चार मैच की सीरीज ही खेलें. अब बुधवार से टी20 सीरीज शुरू होगी और बाकी दौरे में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा. हम मौजूदा हालात को समझने के लिए पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी और सीईओ वसीम खान के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शुक्रगुजार हैं.

    AUS vs WI: 152 लोगों की आई कोरोना रिपोर्ट, रिशेड्यूल हुए दोनों मैच

    कोरोना के कारण पाकिस्तान-वेस्टइंडीज सीरीज में हुआ बदलाव
    बता दें कि वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव कोरोना के कारण हुआ. दरअसल, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में खत्म हुई वनडे सीरीज के दूसरे मैच से ठीक पहले कोरोना का एक मामला सामने आ गया था. वेस्टइंडीज टीम के नॉन प्लेइंग सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. आनन-फानन में मैच को स्थगित करके खिलाड़ियों को होटल भेज दिया गया था और सीरीज के आखिरी दोनों वनडे को रिशेड्यूल करना पड़ा.

    यह वनडे गुरुवार को होना था पर शनिवार को खेला गया. इसी वजह से 24 जुलाई को होने वाले तीसरे और आखिरी वनडे को रिशेड्यूल किया गया और अब यह मुकाबला 26 जुलाई यानी आज खेला जाएगा.

    WI vs AUS: बायो-बबल में कोरोना ने लगाई सेंध, टॉस के फौरन बाद स्थगित हुआ दूसरा वनडे

    पाकिस्तान-वेस्टइंडीज सीरीज 28 जुलाई से
    इसी कारण से पहले 27 जुलाई से वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच शुरू होने वाली टी20 सीरीज अब 28 जुलाई से शुरू होगी. सीरीज का दूसरा मैच 31 जुलाई, तीसरा 1 अगस्त और चौथा मुकाबला 3 अगस्त को होगा. वहीं, दो टेस्ट 12 और 20 अगस्त से खेले जाएंगे. दोनों टेस्ट किंग्सटन में होंगे.

    पाकिस्तान-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का नया कार्यक्रम:

    28 जुलाई: पहला टी20, ब्रिजटाउन
    31 जुलाई: दूसरा टी20, ब्रिजटाउन
    1 अगस्त: तीसरा टी20, प्रोविडेंस
    3 अगस्त: चौथा टी20, प्रोविडेंस
    12 अगस्त: पहला टेस्ट, किंग्सटन
    20 अगस्त: दूसरा टेस्ट, किंग्सटन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज