2 साल तक कमरे में रोते रहे हसन अली, लेकिन अब मचाया 'गदर', अश्विन भी पीछे छूटे

PAK VS ZIM: हसन अली ने जीता मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड (फोटो- AFP)

PAK VS ZIM: हसन अली ने जीता मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड (फोटो- AFP)

Pakistan vs Zimbabwe: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2 मैचों में 14 विकेट चटकाए. हसन अली को मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड मिला.

  • Share this:

नई दिल्ली. हरारे टेस्ट में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे (Pakistan vs Zimbabwe) को पारी और 147 रनों से हराकर सीरीज भी अपने नाम कर ली. दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने पहली पारी में 510 रन बनाए और उसके बाद उसने मेजबान जिम्बाब्वे को पहली पारी में महज 132 और दूसरी पारी में 231 रनों पर समेट दिया. पाकिस्तान की जीत में आबिद अली ने नाबाद 215 रन और अजहर अली ने 126 रन बनाकर बड़ा योगदान दिया. हालांकि उसकी जीत के सबसे बड़े हीरो गेंदबाज साबित हुए, जिन्होंने दोनों पारियों में कहर बरपाती हुई गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. खासतौर पर हसन अली ने जिम्बाब्वे को काफी दर्द दिया. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने पहली पारी में सिर्फ 27 रन देकर 5 विकेट लिये. दूसरी पारी में हसन अली (Hasan Ali) को कोई विकेट नहीं मिला लेकिन वो टेस्ट सीरीज के सबसे अच्छे खिलाड़ी जरूर चुने गए.

हसन अली ने जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 4 पारियों में सबसे ज्यादा 14 विकेट चटकाए. दोनों टेस्ट मैचों में हसन अली ने एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया. हसन अली ने अपनी इस दमदार गेंदबाजी की बदौलत साल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का कारनामा भी किया.

विकेट लेने के मामले में हसन अली नंबर 1

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की बात करें तो हसन अली इस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. हसन अली ने 15 पारियों में सबसे ज्यादा 40 विकेट अपने नाम किये हैं. हसन अली ने अश्विन को भी पछाड़ दिया है जिन्होंने 10 पारियों में 34 विकेट लिये हैं. वैसे अश्विन वनडे और टी20 क्रिकेट नहीं खेलते हैं. 29 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर शाहीन अफरीदी हैं.
विराट कोहली ने इंग्लैंड दौरे से पहले लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, लोगों से की खास अपील

चेतन सकारिया के बाद पीयूष चावला के पिता का भी कोरोना से निधन, MI ने दी श्रद्धांजलि

2 सालों तक टीम से बाहर रहे हसन अली



बता दें हसन अली साल 2019 में चोट के चलते पाकिस्तानी टीम से बाहर हो गए थे. उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें वापसी करने में पूरे दो साल लग गए. इस दौरान हसन अली मानसिक तौर पर काफी टूट गए थे. हसन अली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो रोज कमरे में अकेले बैठकर रोते रहते थे. हालांकि हसन अली इसके बाद दमदार वापसी की. 26 जनवरी, 2021 को हसन अली ने चोट के बाद पहला टेस्ट मैच खेला और तब से कुल 8 पारियों में हसन अली ने 26 विकेट चटकाए हैं. 6 टी20 में हसन अली ने 13 विकेट लिये हैं और एक वनडे मैच में उनके नाम 2 विकेट हैं. साफ है हसन अली ने चोट के बाद जबर्दस्त वापसी की है और अब वो पहले से काफी ज्यादा फिट भी दिखाई दे रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज