PAK vs ZIM: नौमान अली पहले टेस्ट शतक से चूके, दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हो गए आउट, Video

नौमान अली ने 97 रन की पारी खेली और पाकिस्तान के लिए 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया. (Twitter/ICC)

नौमान अली ने 97 रन की पारी खेली और पाकिस्तान के लिए 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया. (Twitter/ICC)

पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 147 रन से शानदार जीत दर्ज की. मैच में नौमान अली (Nauman Ali) अपने पहले टेस्ट शतक से मात्र तीन रन से चूक गए और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हो गए.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने हरारे में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को पारी और 147 रन से हराकर सीरीज में 2-0 से शानदार जीत दर्ज की. पाकिस्तान की जीत में आबिद अली (215*) और अजहर अली (126) ने जीत में अहम भूमिका निभाई. दोनों ने 236 रन की साझेदारी की. नौमान अली (Nauman Ali)  मुकाबले में अपने शतक से तीन रन से चूक गए और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए. उन्होंने हालांकि साथ ही पाकिस्तान के लिए एक रिकॉर्ड भी बनाया.

पाकिस्तान को चौथे दिन जीत के लिए केवल एक विकेट की जरूरत थी. शाहीन शाह अफरीदी ने दिन के पांचवें ओवर में ही ल्यूक जोंगवे (37) को विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराकर जीत की औपचारिकता पूरी की. मैन ऑफ द मैच रहे आबिद ने 407 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 29 चौके लगाए. वहीं, अजहर अली ने 240 गेंदों पर 17 चौके और एक छक्का जड़ा. पाकिस्तान ने 8 विकेट पर 510 रन बनाकर पारी घोषित की और जिम्बाब्वे की पहली पारी 132 रन पर समेट दी. फॉलोऑन करते हुए जिम्बाब्वे की दूसरी पारी 231 रन पर सिमटी और पाकिस्तान को शानदार जीत मिली.

इसे भी पढ़ें, PAKvsZIM: शाहीन, हसन और नौमान के 'पंजे' से पाकिस्तान 2-0 से सीरीज जीता

नौमान अली ने दमदार खेल दिखाया और 97 रन बनाए. उन्होंने आबिद अली के साथ 8वें विकेट के लिए 169 रन की साझेदारी भी की. हालांकि वह अपने पहले टेस्ट शतक से मात्र तीन रन से चूक गए. पारी के 148वें ओवर में तेंदई चिसोरो ने वाइड बॉल फेंकी लेकिन विकेटकीपर रेगिस चकाबवा ने मौका देखते हुए स्टंप आउट कर दिया. उन्होंने अपील की और थर्ड अंपायर ने आउट का निर्णय दिया. नौमान गेंद को खेलने के प्रयास में क्रीज में ही रहे लेकिन जैसे ही उन्होंने पैर उठाया तो विकेटकीपर ने उन्हें आउट कर दिया.

Youtube Video

नौमान ने नंबर-9 पर बल्लेबाजी करते हुए 104 गेंदों का सामना किया और 9 चौके, 5 छक्के जड़े. उन्होंने पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया. उनसे ऊपर इस लिस्ट में आसिफ इकबाल का नाम है जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में साल 1967 में 146 रन का स्कोर बनाया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज