Pakistan vs Zimbabwe: आबिद अली जिम्बाब्वे में खास कारनामा करने वाले पहले पाक खिलाड़ी

Pakistan vs Zimbabwe: आबिद अली का यह करियर का पहला दोहरा शतक है. (AP)

Pakistan vs Zimbabwe: आबिद अली का यह करियर का पहला दोहरा शतक है. (AP)

आबिल अली (Abid Ali) ने करियर का पहला दोहरा शतक लगाकर दूसरे टेस्ट (Pakistan vs Zimbabwe) में पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. पाक ने पहली पारी 8 विकेट पर 510 रन बनाकर घोषित कर दी. जवाब में जिम्बाब्वे ने 52 रन पर 4 विकेट खो दिए थे.

  • Share this:

नई दिल्ली.  जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान (Pakistan vs Zimbabwe) की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. पाक ने पहली पारी 8 विकेट पर 510 रन बनाकर घोषित की. ओपनर बल्लेबाज आबिल अली (Abid Ali) 215 रन बनाकर नाबाद रहे. यह उनके टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक है. दूसरे दिन का खेल खत्म हाेने पर मेजबान जिम्बाब्वे ने 52 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. पाक टीम अभी भी पहली पारी के आधार पर 458 रन से आगे है.

पाकिस्तान ने दूसरे दिन शनिवार को 4 विकेट पर 268 रन से आगे खेलना शुरू किया. अजहर अली ने भी पहले दिन 126 रन की बड़ी पारी खेली थी. अजहर अली ने टेस्ट क्रिकेट का 18वां शतक लगाया. दिन का पहला विकेट साजिद खान (20) के रूप में गिरा. पाक टीम ने 341 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में लग रहा था कि पाक टीम जल्द सिमट जाएगी. लेकिन आबिद अली के साथ नोमान अली (97) ने शतकीय साझेदारी करके स्कोर 500 के पार पहुंचाया. हालांकि नोमान पहला टेस्ट शतक लगाने से चूक गए. नोमान के आउट होते ही टीम ने पारी घोषित कर दी.

यह भी पढ़ें: भुवनेश्वर कुमार का रिकॉर्ड इंग्लैंड में शमी और बुमराह से भी अच्छा, फिर भी टीम से बाहर

आबिद ने जिम्बाब्वे में खेली सबसे बड़ी पारी
आबिद अली ने पारी में 407 गेंद का सामना किया और 29 चौके लगाए. 12वां टेस्ट खेल रहे आबिद का यह तीसरा शतक है. यह उनके करियर की सबसे बड़ी पारी भी है. इससे पहले उनका सबसे बड़ा स्कोर 174 रन था. आबिद जिम्बाब्वे में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी बने. इससे पहले यह रिकॉर्ड यूनुस खान के नाम था. उन्होंने 2013 में हरारे में ही नाबाद 200 रन बनाए थे. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा यहां कोई पाक खिलाड़ी दोहरा शतक नहीं बना सका है. दो मैचों की सीरीज में पाकिस्तान की टीम 1-0 से आगे है. पाक ने पहला टेस्ट पारी के अंतर से जीता था. बाबर आजम की कप्तानी में पाक टीम टी20 सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज पर भी कब्जा करना चाहेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज