Pak vs Zim 3rd ODI: अफरीदी, अहमद के बाद हसनैन का कहर, पाकिस्‍तानी गेंदबाजों ने वनडे क्रिकेट में रचा इतिहास

मोहम्‍मद हसनैन पहली बार 5 विकेट के क्‍लब में शामिल हुए (फोटो क्रेडिट: आईसीसी ट्विटर हैंडल )
मोहम्‍मद हसनैन पहली बार 5 विकेट के क्‍लब में शामिल हुए (फोटो क्रेडिट: आईसीसी ट्विटर हैंडल )

पाकिस्‍तानी गेंदबाज शाहिद अफरीदी, इफ्तिखार अहमद और मोहम्‍मद हसनैन जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 5 विकेट के क्‍लब में शामिल हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 6:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. वनडे क्रिकेट में इतिहास में पाकिस्‍तानी गेंदबाजों ने अपना नाम दर्ज करवा लिया है. इतिहास में दूसरी बार किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में एक ही टीम के तीन अलग अलग गेंदबाज 5 विकेट के क्‍लब में शामिल हुए. पाकिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे (Pakistan vs Zimbabwe) के बीच तीसरे वनडे मैच में मोहम्‍मद हसनैन (m hasnain) ने कोहराम मचाते हुए 5 विकेट लिए और इसी के साथ पाकिस्‍तानी गेंदबाजों के नाम खास रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया. वनडे क्रिकेट के इतिहास में दूसरी बार किसी एक द्विपक्षीय सीरीज के दौरान एक ही टीम के 3 अलग अलग गेंदबाज 5 विकेट के क्‍लब में शामिल हुए.

रावलपिंडी वनडे में हसनैन ने 5 विकेट का कमाल किया, जबकि सीरीज के पहले मैच में शाहिन अफरीदी (shaheen afridi) और दूसरे मैच में इफ्तिखार अहमद (iftikhar ahmed) ने 5 विकेट लेने का कमाल किया था. हसनैन करियर में पहली बार 5 विकेट के क्‍लब शामिल हुए.

pakistan vs zimbabwe, Shaheen Afridi, Iftikhar Ahmed, M Hasnain, pak vs zim, cricket, sports news, पाकिस्‍तान बनाम जिम्‍बाब्‍वे, मोहम्‍मद हसनैन, शाहीन अफरीदी, क्रिकेट, स्‍पोर्ट्स न्‍यूज



हसनैन ने 2.60 की इकोनॉमी से 26 रन देकर 5 विकेट लिए. इस दौरान उन्‍होंने 3 मेडन ओवर भी फेंके.  जिम्‍बाब्‍वे ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए. सीन विलियम्‍स ने नाबाद 118 रन और ब्रेडन टेलर ने 56 रन बनाए.
यह भी पढ़ें: 

SRH vs MI Live Score, IPL 2020: प्लेऑफ के टिकट के लिए हैदराबाद को चाहिए जीत, सामने होगी मुंबई


IPL 2020 से बाहर होने के बाद यूएई से सीधे रांची पहुंचे एमएस धोनी, देखिए PHOTOS

इससे पहले 2004 में ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेली गई 5 मैचों द्विपक्षीय वनडे सीरीज में यह कमाल देखने को मिला था. ऑस्‍ट्रेलिया के माइकल क्‍लार्क, ब्रैड हॉग और माइकल कास्‍प्रोविज ने सीरीज के अलग अलग मैचों में 5 विकेट के क्‍लब में शामिल होने का कमाल किया था. जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्‍तान ने कब्‍जा किया.

पहला मैच पाकिस्‍तान ने 26 रन से और दूसरा मैच 6 विकेट से जीता था. वनडे के बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी 20 सीरीज खेली जानी है. पहला मैच 7 नवंबर, दूसरा 8 और तीसरा मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज