Home /News /sports /

pakistan will be more challenging than australia says sri lanka captain dimuth karunaratne

ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत लेकिन पाकिस्तान का सामना करने को दिमुथ करुणारत्ने ने बताया बड़ी चुनौती

फैंस के साथ सेल्फी लेते श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने. (AFP)

फैंस के साथ सेल्फी लेते श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने. (AFP)

SL vs PAK: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 16 जुलाई से शुरू होगी, जिसके मुकाबले गॉल और कोलंबो में खेले जाएंगे. इससे पहले श्रीलंकाई टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज से ज्यादा चुनौतीपूर्ण होगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली टेस्ट जीत ने उनकी टीम के आत्मविश्वास को बढ़ाया है. उनका साथ ही मानना है कि आगामी सीरीज में पाकिस्तान का सामना करना ऑस्ट्रेलिया की तुलना में अधिक चुनौतीपूर्ण होगा. करुणारत्ने ने इसकी वजह के तौर पर कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी स्पिन को अच्छी तरह से खेलते हैं.

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 16 जुलाई से शुरू होगी, जिसके मुकाबले गॉल और कोलंबो में खेले जाएंगे. पाकिस्तानी टीम फिलहाल श्रीलंका-XI के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है. हाल ही में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया में गॉल में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई.

इसे भी देखें, ड्रीम डेब्यू कामयाबी की गारंटी नहीं, जयसूर्या को लेना होगा हिरवानी-क्रेजा से सबक

इस दौरान दोनों ही टीमों के स्पिनरों का दबदबा देखने को मिला. ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने तो पहले टेस्ट में 20 में से 18 विकेट लिए और 10 विकेट से आसान जीत दर्ज की थी. दूसरे टेस्ट में डेब्यू करने वाले प्रभात जयसूर्या ने 12 विकेट झटके और श्रीलंका को पारी और 39 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

34 वर्षीय दिमुथ करुणारत्ने ने कहा, ‘मुझे लगता है कि एक ही स्थान पर तीन बार खेलना हमारे लिए एक बड़ा फायदा है और पाकिस्तान के पास ऐसा मौका नहीं है. हालांकि, हम पाकिस्तानी टीम को कम नहीं आंक सकते. वे बहुत प्रतिभाशाली हैं और हम एशियाई क्षेत्र में हैं. उनके पास सभी फॉर्मेट में अच्छी टीम हैं. हालांकि, हम अच्छी स्थिति में हैं और उम्मीद है कि हम पाकिस्तान को अच्छी चुनौती देंगे.’

उन्होंने आगे कहा, ‘पाकिस्तान एक मजबूत टीम है. उनके पास कई शानदार खिलाड़ी हैं. मुझे लगता है कि यह ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा चुनौतीपूर्ण होगा. वे स्पिन को अच्छा खेलते हैं.’

करुणारत्ने ने सीनियर खिलाड़ियों का भी समर्थन किया. जयसूर्या के शानदार प्रदर्शन अलावा सीनियर बल्लेबाज दिनेश चांदीमल ने दूसरे टेस्ट मैच में नाबाद 206 रन बनाए. इससे श्रीलंका को दूसरे मैच की पहली पारी में 190 रन की बढ़त मिली. श्रीलंकाई कप्तान का मानना ​​है कि सीनियर खिलाड़ियों का यह प्रदर्शन उनके लिए पाकिस्तान सीरीज से पहले अच्छा संकेत है.

इसे भी देखें, ‘कोई बाहर निकाले, तो इससे पहले ही इस्तीफा दे दिया…’ कोच अरुण लाल ने 3 सीजन के बाद छोड़ी बंगाल टीम

उन्होंने कहा, ‘मैंने चांदीमल को बड़ी पारी खेलने के लिए कहा था. पिछले कुछ वर्षों में वह बहुत सफल नहीं थे. जब आपका सीनियर खिलाड़ी इस तरह की पारी खेलता है तो कप्तान के तौर पर यह मेरे लिए चीजें आसान कर देता है. एंजेलो फेल हो सकता है, मैं फेल हो सकता हूं, लेकिन मुझे पता है कि कोई ना कोई हमारे लिए अच्छा खेल दिखाएगा. यह आगामी सीरीज के लिए एक अच्छा संकेत है.’

Tags: Dimuth Karunaratne, Hindi Cricket News, Pakistan cricket, Sri Lanka Cricket Team

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर