'पाकिस्‍तान टीम काफी मजबूत, इस बार भारत को देगी शिकस्‍त'

अब तक छह बार भारत और पाकिस्‍तान क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में आमने-सामने हुए हैं और हर बार टीम इंडिया को जीत मिली है.

News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 10:10 PM IST
'पाकिस्‍तान टीम काफी मजबूत, इस बार भारत को देगी शिकस्‍त'
भारतीय क्रिकेट टीम.
News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 10:10 PM IST
पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान मोईन खान का मानना है कि उनके देश की क्रिकेट टीम इस बार के वर्ल्‍ड कप में भारत को हरा सकती है. उन्‍होंने कहा कि वर्तमान पाकिस्‍तानी टीम में काफी ताकत है और वह वर्ल्‍ड कप में भारत से हारने का सिलसिला तोड़ सकती है. बता दें कि अब तक छह बार भारत और पाकिस्‍तान क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में आमने-सामने हुए हैं और हर बार टीम इंडिया को जीत मिली है. वर्ल्‍ड कप 2019 में भारत और पाकिस्‍तान 16 जून को ऑल्‍ड ट्रेफर्ड में भिड़ेंगे.

मोईन खान ने पाकिस्‍तान के न्‍यूज चैनल जीटीवी से कहा, 'वर्तमान टीम वर्ल्‍ड कप में भारत पर पहली जीत दर्ज करने में सक्षम है क्‍योंकि इस टीम में काफी प्रतिभा, गहराई और वेरायटी है. सरफराज अहमद(टीम के कप्‍तान) अब खिलाडि़यों के साथ अच्‍छी तरह से घुलमिल चुके हैं. मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्‍योंकि हमारे लड़कों ने उन्‍हें दो साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी में हराया था और मुझे लगता है कि इंग्‍लैंड की परिस्थितियों में जून के महीने के हिसाब से हमारे पास बेहतर गेंदबाज हैं.' मोईन खान 1992 और 1996 के वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान की ओर से भारत में खेल चुके हैं.

उन्‍होंने कहा कि आगामी वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड और भारत को हराना काफी मुश्किल काम होगा. यह काफी दिलचस्‍प वर्ल्‍ड कप होगा और वह भारत को हराने के लिए पाकिस्‍तान पर दांव लगा रहे हैं. उन्‍हें दक्षिण अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड में वनडे खेलने का फायदा मिलेगा.



मोईन ने कहा, 'पाकिस्‍तान ने पिछले कुछ सालों में इंग्‍लैंड में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और मई-जून में मौसम का मिजाज बदलता रहता है. इसके चलते पिचों में नमी रहती है.' उन्‍होंने कप्‍तानी के लिए सरफराज अहमद पर विश्‍वास जताया और कहा कि इस समय उनसे बेहतर कोई पाकिस्‍तान की कप्‍तानी नहीं कर सकता.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर