लाइव टीवी

पाकिस्तानी मंत्री के बिगड़े बोल, बोलीं- कश्मीर आजाद होगा तभी भारत से खेलेंगे क्रिकेट

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 4:15 PM IST
पाकिस्तानी मंत्री के बिगड़े बोल, बोलीं- कश्मीर आजाद होगा तभी भारत से खेलेंगे क्रिकेट
पाकिस्तान की मंत्री के बिगड़े बोल

पाकिस्तान (Pakistan) की इमरान सरकार में मंत्री फिरदौस आशिक अवान (Firdous Ashiq Awan) बेबुनियाद बयान देकर दुनियाभर में अपना मजाक उड़वा रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 4:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 6 जनवरी, 2013...ये वो तारीख है जब भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीम आपस में किसी बाइलेट्रल सीरीज में भिड़े थे. पिछले 7 सालों से दोनों टीमों के बीच अबतक कोई सीरीज नहीं खेली गई है. पाकिस्तान के आतंकवाद को पनाह देने की वजह से भारत ने पड़ोसी मुल्क से क्रिकेट के मैदान में भी दूरी बना ली है. हालांकि पाकिस्तान के मंत्रियों को कुछ अलग ही लगता है. उन्हें लगता है कि जैसे भारतीय टीम पाकिस्तान से क्रिकेट खेलना चाहती है लेकिन वो उनकी टीम है जो हिंदुस्तान से मुकाबला नहीं खेल रही. बता दें पाकिस्तान की मंत्री फिरदौस आशिक अवान ने भारत के खिलाफ एक बेबुनियाद बयान दिया है, जिसके बाद पूरी दुनिया में उनका मजाक उड़ रहा है.

पाकिस्तानी मंत्री फिरदौस ने दिया भारत के खिलाफ बयान


कश्मीर की आजादी के बाद खेलेंगे भारत से क्रिकेट!
इमरान खान सरकार में मंत्री डॉक्टर फिरदौस आशिक अवान (Firdous Ashiq Awan) ने बेहद ही अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा है कि पाकिस्तान की टीम तब तक भारत से क्रिकेट नहीं खेलेगी जब तक वो कश्मीर को आजाद नहीं कर देता. फिरदौस ने ये भी कहा कि भारत के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना गलत है. पाकिस्तानी अखबार द ट्रिब्यून से बातचीत करते हुए फिरदौस ने कहा, 'भारत ने पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट रोकने के लिए कई झूठी साजिश रची हैं. जबतक भारत कश्मीरी लोगों को आजाद नहीं कर देता, तब तक भारत-पाकिस्तान का मैच कश्मीरियों के जख्मों पर नमक रगड़ेगा.'

asia cup
भारत ने साल 2018 में जीता था एशिया कप


बता दें पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी हुई है. श्रीलंका की टीम पाकिस्तान में वनडे, टी20 सीरीज के साथ-साथ टेस्ट सीरीज भी खेलकर गई. इसके बाद बांग्लादेश ने भी पाकिस्तान का दौरा किया. दोनों देशों ने पाकिस्तान को सुरक्षित मुल्क बताया. हालांकि भारतीय टीम का पाकिस्तान में खेलने का सवाल ही नहीं उठता. ये सब बातें इसलिए हो रही हैं क्योंकि इस साल एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है और भारतीय टीम चाहती है कि इस टूर्नामेंट के आयोजन स्थल बदला जाए. बीसीसीआई चाहती है कि टूर्नामेंट का आयोजन दुबई या अबूधाबी में हो, नहीं तो उनकी टीम एशिया कप में हिस्सा नहीं लेगी.

भारत और पाकिस्तान के बीच 2019 वर्ल्ड कप में हुआ था मुकाबला
पिछले एशिया कप (Asia Cup) का मेजबान भारत था लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वीजा मुद्दे को देखते हुए ये टूर्नामेंट दुबई में आयोजित हुआ. अब बीसीसीआई भी यही चाहती है कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान की जगह कहीं और किया जाए.

बाबर आजम से पीछे छूटे स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन, दुनिया कर रही है सलाम!

सचिन तेंदुलकर ने की संन्यास से वापसी, चौका लगाकर खोला खाता!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 3:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर