होम /न्यूज /खेल /Turning Point: राशिद-फारुकी ने पाकिस्तान को हराने के लिए पूरी ताकत लगाई, पर नसीम शाह ने पलट दी बाजी

Turning Point: राशिद-फारुकी ने पाकिस्तान को हराने के लिए पूरी ताकत लगाई, पर नसीम शाह ने पलट दी बाजी

नसीम शाह ने अपनी बैटिंग से पाकिस्तान को जीत दिलाई. (AP)

नसीम शाह ने अपनी बैटिंग से पाकिस्तान को जीत दिलाई. (AP)

Pakistan vs Afghanistan, Asia Cup 2022: पाकिस्तान ने एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में अफगानिस्तान को 1 विकेट से हराया. पा ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. अफगानिस्तान के राशिद खान ने एशिया कप में पाकिस्तान को हराने के लिए पूरा जोर लगाया. उन्होंने ना सिर्फ बल्ले से कमाल किया, बल्कि गेंदबाजी में भी अपना जादू दिखाया. उनके खूबसूरत खेल की बदौलत अफगानिस्तान एक बार तो जीत के करीब भी पहुंच गया था. जब अफगान टीम जीत की ओर बढ़ रही थी, तब अफगानिस्तान ही नहीं, भारत में भी खुशियां मनाई जा रही थीं. लेकिन तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने आखिरी ओवर में अविश्वसनीय बैटिंग कर अफगानिस्तान और भारत दोनों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

अफगानिस्तान और पाकिस्तान (Afghanistan vs Pakistan) के बीच एशिया कप के सुपर-4 का अहम मुकाबला बुधवार को खेला गया. यह मैच ना सिर्फ इन दोनों टीमों के लिहाज से अहम था, बल्कि भारत की फाइनल की उम्मीदें भी इसी पर टिकी थीं. अगर अफगानिस्तान यह मैच जीत लेता, तो भारत के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनी रहती. इस कारण भारतीय क्रिकेटप्रेमी अफगानिस्तान की जीत चाह रहे थे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान (Pakistan vs Afghanistan) को इस अहम मुकाबले में 1 विकेट से हराया. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने पहले तो अफगानिस्तान को 129/6 के स्कोर पर रोका. फिर 19.2 ओवर में 9 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भले ही इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच शादाब खान को चुना गया, लेकिन असली हीरो नसीम शाह ही रहे. जिन्होंने आखिरी ओवर में बाजी पलटी.

पाकिस्तान की पारी में अभी और मोड़ आने बाकी थे
लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही. फजलहक फारुकी ने पहले ही ओवर में बाबर आजम को चलता कर दिया. आजम खाता भी नहीं खोल सके. फखर जमान भी 5 रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके बाद मोहम्मद रिजवान (20) ने इफ्तिखार अहमद (30) के साथ मिलकर टीम को संभाला. इन दोनों के बाद शदाब खान ने भी 36 रन की बेहतरीन पारी खेली. लेकिन पाकिस्तान की पारी में अभी और मोड़ आने बाकी थे.

लेकिन नसीम शाह ने कुछ और ही सोच रखा था

Tags: Afghanistan, Asia cup, Naseem Shah, Pakistan, Rashid khan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें