पीसीबी ने लगाया आरोप, पाकिस्तान महिला टीम का दौरा रद्द कर सकता है भारत

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 10:53 PM IST
पीसीबी ने लगाया आरोप, पाकिस्तान महिला टीम का दौरा रद्द कर सकता है भारत
भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज खेली जानी है

चैंपियनशिप (ICC Women Championship) के तहत भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) को तीन मैचों की वनडे अंतरराष्ट्रीय सीरीज (One Day Series) के लिए पाकिस्तान (Pakistan) की मेजबानी करनी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 10:53 PM IST
  • Share this:
पाकिस्तान महिला क्रिकेट (Pakistan Cricket Team) टीम के भारत दौरे के स्थगित होने की संभावना है क्योंकि भारतीय बोर्ड (BCCI) को अब तक नवंबर में इस सीरीज के आयोजन को लेकर सरकार से कोई निर्देश नहीं मिला है. यह दौरा आईसीसी महिला चैंपियनशिप (ICC Women Championship) का हिस्सा है.

इस चैंपियनशिप के तहत भारतीय महिला टीम को तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करनी है. दोनों देशों के बीच मौजूदा तनावपूर्ण हालात को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड सरकार के निर्देशों का इंतजार करेगा क्योंकि वे काफी पहले ही इसकी जानकारी दे चुके हैं.

पीसीबी ने लगाया आरोप

पीसीबी के अधिकारी ने आरोप लगाया, ‘हमें अब भी जवाब का इंतजार है क्योंकि भारतीय बोर्ड को इस साल नंवबर में महिला सीरीज की मेजबानी करनी है. ऐसा लग रहा है कि यह सीरीज भी रद्द हो सकती है क्योंकि ऐसा नहीं लग रहा कि भारत पाकिस्तान की महिला टीम की मेजबानी का इच्छुक है.’ बीसीसीआई ने हालांकि कहा कि उन्होंने दौरे की स्वीकृति मांग है और केंद्र सरकार के हरी झंडी नहीं देने तक वे अधिक कुछ नहीं कर सकते.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘सरकार से जवाब मिलने के बाद ही हम इस मामले को आगे बढ़ा सकते हैं. हम सभी जानते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज पर बीसीसीआई अकेले फैसला नहीं कर सकता. हमें सरकार के निर्देशों का पालन करना होगा.’

आईसीसी ने इंतजार करने को कहा

पीसीबी सूत्रों के अनुसार आईसीसी ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा है क्योंकि पाकिस्तान की महिला टीम की मेजबानी के लिए समय जुलाई से नवंबर के बीच है. अगर भारत पाकिस्तान की मेजबानी नहीं करता है तो पीसीबी चाहता है कि आईसीसी इस सीरीज के अंक उन्हें दे. ऐसी स्थिति में बीसीसीआई के उनके दावे का इस आधार पर विरोध करना तय है कि आयोजन इस समय उनके नियंत्रण से बाहर है.
Loading...

स्‍टैंड नाम होने पर विराट बोले- यहां दीवार कूदी थी, आज मेरे नाम की पवेलियन है

एमएस धोनी के संन्‍यास पर साक्षी का करारा जवाब, CSK ने भी ली चुटकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 10:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...