पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने वाघा बॉर्डर पर की थी शर्मनाक हरकत, अब बनेंगे हरियाणा के दामाद

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली विश्व क्रिकेट में उतना जाना-पहचाना नाम नहीं है और अपने खेल से ज्यादा यह खिलाड़ी विवादों के चलते अधिक सुर्खियां बटोरता रहा है.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 12:12 PM IST
पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने वाघा बॉर्डर पर की थी शर्मनाक हरकत, अब बनेंगे हरियाणा के दामाद
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली मैदान पर अपने प्रदर्शन से ज्यादा मैदान के बाहर अपनी हरकतों के चलते अधिक चर्चा में रहते हैं.
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 12:12 PM IST
पाकिस्तान के विवादित क्रिकेटर हसन अली एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार इसकी वजह उनकी शादी है. दरअसल, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली हरियाणा की लड़की शामिया आरजू से शादी करने जा रहे हैं. हरियाणा के नूंह में रहने वाली शामिया एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं. दोनों का निकाह 20 अगस्त को होना तय हुआ है.

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के बाद यह दूसरा मौका है, जब पाकिस्तान के किसी क्रिकेटर की दुल्हन भारतीय होगी. हालांकि हसन अली विश्व क्रिकेट में उतना जाना-पहचाना नाम नहीं है और अपने खेल से ज्यादा यह खिलाड़ी विवादों के चलते अधिक सुर्खियां बटोरता रहा है. आइए हसन अली के ऐसे ही कुछ विवादों पर डालते हैं नजर.

1. वाघा बॉर्डर पर शर्मनाक हरकत: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली 22 अप्रैल 2018 को वाघा बॉर्डर पहुंचे और अपनी शर्मनाक हरकतों से वहां मौजूद भारतीयों को उकसाने की कोशिश की. इस दौरान वह अजीबोगरीब तरीके से छलांग लगाते भी नजर आए. हालांकि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने वर्ल्ड कप में हसन अली के खराब प्रदर्शन के बाद उनकी इस हरकत पर उन्हें फटकार भी लगाई थी. शोएब ने कहा था कि आप वहां वाघा बॉर्डर पर छलांगें मार रहे हो, आप यहां पर करो आकर बॉलिंग. मैदान पर जोर लगाओ. ये चीज तब अच्छी लगती है जब 6-7 आउट करते हैं, आपने आकर 84 रन खा लिए. शोएब ने कहा था कि न पेस है, न स्विंग है. मुझे समझ नहीं आता कि वो क्या हासिल करना चाहते हैं.


Loading...

2. हसन अली ने बोला था झूठ: 30 अप्रैल 2019 को खेले गए इस मुकाबले में हसन अली का झूठ पकड़ा गया. दरअसल, काउंटी टीम केंट के खिलाफ हसन अली ने एक कैच पकड़ने का दावा किया था. हालांकि बाद में एक वीडियो फुटेज में दिखा कि गेंद जमीन से छू गई थी. पाकिस्तान ने इस मैच में 50 ओवर में 7 विकेट पर 358 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था और 100 रन से जीत दर्ज की थी. घटना केंट की पारी के 30वें ओवर की है जब हसन अली ने अपनी ही गेंद पर 89 रन पर खेल रहे एलेक्स ब्लेक का कैच पकड़ लिया. अंपायर ने हसन अली पर भरोसा कर ब्लेक को आउट करार दिया, हालांकि बाद में इस घटना का वीडियो सामने आया, जिसमें साफ नजर आ रहा था कि विकेट लेने का जश्न मनाते हुए गेंद जमीन से छू गई थी, लेकिन इसके बावजूद हसन अली ने झूठ बोलकर कैच पकड़ लेने का दावा किया.



3. वर्ल्ड कप में भारत की जीत का किया ट्वीट, फिर डिलीट कर दिया : वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय नहीं कर सकी थी. इस दौरान टीम इंडिया के हाथों मैनचेस्टर में खेले गए मुकाबले में भी उसे करारी मात मिली थी. इस मैच के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने ट्वीट कर टीम इंडिया को जीत की शुभकामना दी थी. हालांकि विवाद बढ़ता देख उन्होंने ये ट्वीट डिलीट भी कर दिया.

हसन अली का करियर : हसन अली ने पाकिस्तान के लिए 9 टेस्ट खेलकर 31 विकेट लिए हैं, जबकि उन्होंने 53 वनडे में 82 विकेट चटकाए हैं.

हरियाणा की बेटी शामिया बनेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की दुल्हन, अगले माह होगा निकाह

जानें कौन है मेवात की शामिया आरज़ू, जिसकी पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली से हो रही है शादी
First published: July 30, 2019, 11:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...