होम /न्यूज /खेल /पाकिस्तान वर्ल्ड कप से हुआ बाहर! 3 दिन के अंदर हो जाएगी पुष्टि, पूर्व क्रिकेटर का चौंकाने वाला दावा

पाकिस्तान वर्ल्ड कप से हुआ बाहर! 3 दिन के अंदर हो जाएगी पुष्टि, पूर्व क्रिकेटर का चौंकाने वाला दावा

वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर पाकिस्तान से एक चौंकाने वाला दावा सामने आया है. (AFP)

वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर पाकिस्तान से एक चौंकाने वाला दावा सामने आया है. (AFP)

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी देखने को मिल रही है. बीसीसीआई भारतीय टीम को एशिया कप के ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एशिया कप के वेन्यू को लेकर भारत-पाकिस्तान में तनातनी.
आगामी एशिया कप के वेन्यू को लेकर मार्च में होगा फैसला.

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान, 2 ऐसे देश जो क्रिकेट के मैदान से लेकर बॉर्डर तक कट्टर प्रतिद्वंदी माने जाते हैं. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद से दोनों देश की टीमें क्रिकेट के मैदान पर आमने-सामने नहीं आई हैं. इसके बावजूद भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बारे में लगातार चर्चा हो रही है. मुद्दा है वनडे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) और एशिया कप (Asia Cup) जैसे टूर्नामेंट. इन टूर्नामेंट्स को लेकर अब बहस एक नया मोड़ लेती दिखाई दे रही है. दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड एकदूसरे को चुनौती देते नजर आ रहे हैं.

पाकिस्तान इस साल एशिया कप की मेजबानी करेगा. जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया को पाकिस्तान जाने के लिए साफ इनकार कर दिया था. चारो तरफ तरह-तरह की बातें हुईं. वहीं, पाकिस्तान का दावा है कि यदि भारत एशिया कप में नहीं आएगा तो वह वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगा. हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस बात पर अभी मुहर नहीं लगी है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का चौंकाने वाला दावा किया है.

पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं जाएगी- दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया ने वर्ल्ड कप को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘पाकिस्तानी क्रिकेट टीम आगामी वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा नहीं करेगी. दो या तीन दिन में इस बात की पुष्टि हो जाएगी. यदि पाकिस्तान दुबई या कतर में एशिया कप की मेजबानी के लिए तैयार हो जाता है तो फिर ये काफी अच्छी बात होगी.’

1 चौके से जेमिमा ने किए दो शिकार, पाकिस्तान का हुआ काम तमाम, वर्ल्ड कप रिकॉर्ड बुक में लिखवाया नाम

एशिया कप वेन्यू को लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग हो चुकी है. जिसमें पूरी तरह से निर्णय नहीं लिया जा सका है. एसीसी द्वारा इस फैसले को मार्च तक टाल दिया गया था. हालांकि, एशिया कप के वेन्यू को लेकर यूएई का नाम टॉप पर है. आधिकारिक तौर पर मार्च में इस मु्द्दे पर फैसला हो जाएगा.

Tags: Asia cup, India Vs Pakistan, ODI World Cup, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें