Home /News /sports /

T20 World Cup 2021: पाकिस्तानी खिलाड़ी हार के बाद बुरी तरह टूटे, हेडन ने सुनाया ड्रेसिंग रूम का भावुक किस्सा

T20 World Cup 2021: पाकिस्तानी खिलाड़ी हार के बाद बुरी तरह टूटे, हेडन ने सुनाया ड्रेसिंग रूम का भावुक किस्सा

T20 World Cup 2021: मैथ्यू ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. (फोटो-AP)

T20 World Cup 2021: मैथ्यू ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. (फोटो-AP)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान (Pakistan vs Australia) को रोमांचक मुकाबले में हराया. एक समय पाकिस्तान की टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन मैथ्यू वेड के तीन छक्कों ने मैच का पासा पलट दिया. इस हार से पाकिस्तान के खिलाड़ी बुरी तरह टूट गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने कहा कि टी20 विश्व कप सेमीफाइनल (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली पांच विकेट की हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी पूरी तरह टूट गये थे. पाकिस्तानी टीम ने सेमीफाइनल से पहले ग्रुप चरण में अपने सभी मैच जीत थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया से उसे दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा जिसमें मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर टीम को शानदार जीत दिलायी.

    हेडन ने गेंदबाजी कोच वर्नोन फिलैंडर से बातचीत में कहा, ‘‘ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को देखकर मुझे हैरानी नहीं हुई क्योंकि जब आप दिल से खेलते हो और हार जाओ तो ऐसा होता है. जब आप उम्मीदों के साथ मैच में जाओ और कुछ कारणों से नतीजा अच्छा नहीं रहे तो दिल कैसे टूटता है, यही दिख रहा था. खिलाड़ी पूरी तरह से निराश दिख रहे थे.’’ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने यह बातचीत का फुटेज अपलोड किया है. टी20 टूर्नामेंट के लिये ही हेडन को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया था. हेडन ने कहा कि पर भारत के खिलाफ शानदार जीत के दौरान उन्होंने पूरी तरह से अलग पाकिस्तानी टीम देखी थी.

    पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘‘वहीं भारत के खिलाफ पहले मैच को देखें तो बाहरी व्यक्ति के रूप में बताऊं तो ड्रेसिंग रूम का दृश्य पूरी तरह से अलग था, खिलाड़ी काफी शांत, काफी ‘रिलैक्स’ दिख रहे थे, काफी संतुलित थे. यह इतना बड़ा मैच था.’’ फिलैंडर ने हालांकि कहा कि बड़े मौके पर खिलाड़ियों के अंदर से स्थिरता का भाव थोड़ा कम दिखा.

    उन्होंने कहा, ‘‘अगर हम पूरी तरह से ईमानदारी से देखें तो मुझे लगता है कि इतने बड़े मैच को देखकर थोड़ी सी घबराहट दिख रही थी जो बाद में क्षेत्ररक्षण में दिखायी दी. यह ऐसा विभाग था जिस पर हमने प्रकाश डाला था कि इससे हमें नुकसान हो सकता है. सेमीफाइनल में यह हमारे लिये थोड़ा महंगा साबित हुआ.”

    Tags: Babar Ajam, Cricket news, Pakistan vs australia, T20 WC, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर