• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • बड़ी खबर : बॉल टेंपरिंग का दोषी पाया गया 'पाकिस्तान का विराट कोहली', हाे सकती है बड़ी कार्रवाई

बड़ी खबर : बॉल टेंपरिंग का दोषी पाया गया 'पाकिस्तान का विराट कोहली', हाे सकती है बड़ी कार्रवाई

पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद हालिया समय में बेहद खराब फॉर्म में हैं. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद हालिया समय में बेहद खराब फॉर्म में हैं. (फाइल फोटो)

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज (T20 Series) में पाकिस्तान (Pakistan) के बल्लेबाज अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. ऑस्ट्रेलिया दौरे (Australia Tour) से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) से बड़ी खबर आई है. टीम के अनुभवी बल्लेबाज अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) मुश्किल में घिर गए हैं. उन्हें बॉल टेंपरिंग का दोषी पाया गया है. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जैसी शैली में खेलने के चलते शहजाद को पाकिस्तान का विराट कोहली भी कहा जाता रहा है. शहजाद पर ये आरोप पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट कायदे आजम ट्रॉफी के एक मैच के दौरान लगाया गया. ये मुकाबला सेंट्रल पंजाब और सिंध के बीच खेला गया था.

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Team) ने अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) के दोषी पाए जाने की पुष्टि कर दी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्द ही उन्हें लेकर कोई फैसला कर सकता है. पीसीबी ने एक बयान में कहा है, 'फैसलाबाद के इकबाल स्टेडियम में सेंट्रल पंजाब और सिंध के बीच मैच खेला गया. इसमें सेंट्रल पंजाब के कप्तान अहमद शहजाद बॉल टेंपरिंग (Ball Tempering) के दोषी पाए गए. उन पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप है. उन पर क्या कार्रवाई की जाएगी, इस बारे में जल्द फैसला लिया जाएगा.'

    अनुशासन के मामले में बेहद खराब है शहजाद का रिकॉर्ड
    अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) ने साल 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. मगर उसके बाद आज तक भी वे टीम में जगह पक्की नहीं कर सके हैं. शहजाद की सबसे बड़ी समस्या अनुशासन के मामले में खराब रिकॉर्ड है. ये पहली बार नहीं है जब शहजाद मुश्किल में घिरे हैं. पिछले साल पीसीबी ने डोपिंग नियमों का पालन न करने को लेकर उन पर चार महीने का बैन लगाया था. इससे पहले जुलाई में वे प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन करने के लिए निलंबन भी झेल चुके हैं. बॉल टेंपरिंग (Ball Tempering) के लिए शहजाद पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया जा सकता है.

    Ahmed Shehzad charged with ball tampering, cricket, cricket news, pakistan cricket team, pakistan cricket board, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, अहमद शहजाद, बॉल टेंपरिंग
    पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद ने राष्ट्रीय टीम के लिए 13 टेस्ट खेले हैं. (फाइल फोटो)


    अहमद शहजाद को हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया था. मगर उस सीरीज में शहजाद बुरी तरह विफल रहे. इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की टीम में जगह नहीं दी गई. श्रीलंका के खिलाफ शहजाद ने दो मैचों में 13 और 4 रन बनाए थे. इस टी-20 सीरीज में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 3-0 से मात दी थी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद को कप्तानी से हटा दिया था. 27 वर्षीय शहजाद ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट, 81 वनडे और 59 टी-20 मैच खेले हैं.

    शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ने लगाया शतक, इस बल्लेबाज ने ठोके 13 गेंद में 54 रन!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज