PAK vs SA: फवाद आलम ने शतक लगाकर किया सजदा, पाकिस्तान की बल्ले-बल्ले

Pakistan vs South Africa: फवाद आलम ने कराची टेस्ट में 109 रन बनाए.

Pakistan vs South Africa: फवाद आलम ने कराची टेस्ट में 109 रन बनाए.

Pakistan vs South Africa: फवाद आलम (Fawad Alam) का सुपरफॉर्म बरकरार है. पाकिस्तान के इस क्रिकेटर ने एक महीने के भीतर दूसरा शतक जड़ दिया है. फवाद आलम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 109 रन की शानदार पारी खेली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 5:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 साल बाद वापसी करने वाले फवाद आलम (Fawad Alam) का सुपरफॉर्म बरकरार है. पाकिस्तान के इस क्रिकेटर ने एक महीने के भीतर दूसरा शतक जड़ दिया है. फवाद आलम ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (Pakistan vs South Africa) पहले टेस्ट मैच में 109 रन की शानदार पारी खेली. मेजबान पाकिस्तान ने आलम के इस शतक की बदौलत कराची में खेले जा रहे टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

35 साल के फवाद आलम बुधवार को जब बैटिंग करने उतरे तो पाकिस्तान 27 रन पर 4 विकेट गंवाकर गहरे संकट में था. आलम ने अजहर अली (51) के साथ मिलकर अपनी टीम को इस संकट से उबारा. इन दोनों ने 94 रन की साझेदारी की. इसके बाद मोहम्मद रिजवान (33) के साथ 55 और फहीम अशरफ के साथ 102 रन की साझेदारी की. आलम जब शतक बनाकर आउट हुए तब पाकिस्तान का स्कोर 278 रन हो चुका था.

फवाद आलम ने केशव महाराज की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर छक्का जमाकर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने पिच पर सजदा कर शतक का जश्न मनाया. यह उनके टेस्ट करियर का तीसरा और घरेलू मैदान पर पहला शतक है. उन्होंने दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी.



फवाद आलम, Fawad Alam
फवाद आलम ने शतक लगाने के बाद धरती को चूम लिया.

फवाद आलम ने साल 2009 में पहला इंटरनेशनल मैच खेला था. उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक जमाया. इसके बावजूद उन्हें राष्ट्रीय टीम में ज्यादा मौका नहीं मिला. आलम को महज 3 मैच बाद ही टीम से बाहर कर दिया गया. आलम को पाकिस्तानी टीम में वापसी करने में 11 साल लग गए. उन्होंने दिसंबर 2020 में पाक टीम में एंट्री की और न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाया.





पाकिस्तान ने फवाद आलम के शतक की बदौलत ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मजबूत पकड़ बना ली है. अफ्रीकी टीम ने मैच की पहली पारी में 220 रन बनाए हैं. पाकिस्तान ने इसके जवाब में 8 विकेट पर 300 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. इस तरह उसकी बढ़त 80 रन से ज्यादा हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज