Home /News /sports /

T20 World Cup: पाकिस्तान को लगा झटका, PSL में 22 छक्के जड़ने वाला बल्लेबाज टूर्नामेंट से बाहर

T20 World Cup: पाकिस्तान को लगा झटका, PSL में 22 छक्के जड़ने वाला बल्लेबाज टूर्नामेंट से बाहर

टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज शोएब मकसूद पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. (Sohaib Maqsood Instagram)

टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज शोएब मकसूद पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. (Sohaib Maqsood Instagram)

ICC T20 World Cup 2021 से पहले पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है. टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज शोएब मकसूद पीठ की चोट (Sohaib Maqsood ruled out) के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. पीसीबी ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी खिलाड़ी के नाम का ऐलान अब तक नहीं किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी-20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है. टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज शोएब मकसूद पीठ की चोट (Sohaib Maqsood ruled out) के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. पीसीबी ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी खिलाड़ी के नाम का ऐलान अब तक नहीं किया है. शोएब को 3 दिन पहले लाहौर में नेशनल टी20 कप के एक मैच के दौरान पीठ में चोट लग गई थी, जिसका एमआरआई स्कैन कराया गया था.

    रिपोर्ट में यह पता चला कि शोएब की चोट गहरी है और उन्हें आराम करना होगा और लंबे रिहैबिलिटेशन के बाद ही वो मैदान पर वापसी कर पाएंगे. इससे पहले, पाकिस्तान ने शुक्रवार को अपनी वर्ल्ड कप की टीम में तीन बदलाव करते हुए पूर्व कप्तान सरफराज अहमद, फखर जमां और हैदर अली को टीम से जोड़ा था.

    पीएसएल में मकसूद ने 22 छक्के उड़ाए थे

    34 वर्षीय मध्य क्रम के बल्लेबाज मकसूद ने 5 साल बाद पाकिस्तान टीम में वापसी की है और इसके बाद से ही वो जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के हालिया दौरे में भी अपनी छाप छोड़ी थी. इसके बाद उन्होंने मुल्तान सुल्तांस को इस साल पीएसएल खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. टूर्नामेंट में उन्होंने टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए 12 पारियों में पांच अर्धशतक ठोके थे और लीग में किसी भी अन्य खिलाड़ी की तुलना में बाउंड्री में अधिक रन बनाए थे. उन्होंने लीग में 22 छक्के उड़ाए थे

    T20 World Cup: पाकिस्तानी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट

    मकसूद की जगह शोएब मलिक को मौका मिल सकता

    2020 की शुरुआत से लेकर पीएसएल 2021 तक मकसूद का पाकिस्तान के बल्लेबाजों में सबसे अधिक T20 स्ट्राइक रेट था और दुनिया के बल्लेबाजों में वो 9वें नंबर पर थे (न्यूनतम 500 रन और 20 पारियों के साथ) थे. यह उस बल्लेबाज के लिए बड़ा सुधार था, जो पहले 125 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहा था. मकसूद की जगह अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक को टीम में शामिल किया जा सकता है. पाकिस्तान को विश्व कप में 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ पहला मुकाबला खेलना है.

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, Pakistan cricket team, T20 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर