18 साल के इस बॉलर ने सबको बनाया मुरीद, लोग बता रहे हैं पाक क्रिकेट का भविष्य

मोहम्मद हसनैन

हसनैन ने तीन विकेट लेकर क्वेटा ग्लैडिएटर्स को पाकिस्तान सुपर लीग का चैंपियन बना दिया. हर कोई उन्हें पाकिस्तानी क्रिकेट का भविष्य बता रहा है.

  • Share this:
    पिछले कई दशक से क्रिकेट जगत में एक परंपरा रही है कि पाकिस्तान का कोई न कोई तेज़ गेंदबाज़ सुर्खियों में रहा है. इसी कड़ी में एक और तेज़ गेंदबाज़ अंतरराष्टीय क्रिकेट में धमाल मचाने के लिए तैयार है. ये है 18 साल का मोहम्मद हसनैन. लंबे कद काठी के हसनैन ने रविवार को पाकिस्तान सुपर लीग के फाइनल में 3 विकेट लेकर हर किसी का दिल जीत लिया.

    तीन विकेट लेकर हसनैन ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को पाकिस्तान सुपर लीग का चैंपियन बना दिया. क्रिकेट गलियारों में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की खिताबी जीत से ज़्यादा चर्चा 18 साल के मोहम्मद हसनैन की हो रही है. हर कोई उन्हें पाकिस्तानी क्रिकेट का भविष्य बता रहा है.

    हसनैन की गेदों की स्पीड और कंट्रोल की तारीफ हो रही है. पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भी हुसनैन की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि किसी भी बल्लेबाज़ के लिए उनका सामना करना एक मुश्किल चुनौती होगी.

    हुसनैन पाकिस्तान के हैदराबाद से ताल्लुक रखते हैं. कहा जा रहा है कि फिलहाल वो पाकिस्तान की तरफ सबसे तेज़ गेंद डालने वाले गेंदबाज़ हैं. साल 2016 के अंडर 19 एशिया कप में भी उन्होंने धमाल मचाया था. पिछले सीज़न में उन्होंने पाकिस्तान टेलीविज़न के लिए 2 फर्स्टक्लास मैच खेले थे.

    हुसनैन को इस बार के वर्ल्ड कप में भी मौका मिल सकता है. पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार गेंदबाज़ के बाद हुसनैन को फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ में मौका मिला है.

    ये भी पढ़ें: IPL 2019: तीसरा खिताब जीतने के लिए 'KKR है तैयार'

    IPL 2019: चौथी बार चैंपियन बनने का दम रखते हैं धोनी के 'सुपरकिंग्‍स', ये है वजह

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.