पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ तेज़ गेंदबाज़ वकार यूनुस के पिता की मौत, ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटे वकार

पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ तेज़ गेंदबाज़ वकार यूनुस के पिता की मौत, ऑस्ट्रेलिया से वापस लौटे वकार
वकार यूनुस (फोटो- @waqyounis99)

Pakistan Cricket: वकार इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ नहीं थे. वो इंग्लैंड दौरे के बाद सीधी ऑस्ट्रेलिया (Australia) चले गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 10:15 AM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व धाकड़ तेज़ गेंदबाज़ और टीम के मौजूदा बॉलिंग कोच वकार यूनुस (waqar Younus) के पिता मोहम्मद यूनुस का देहांत हो गया है. दो दिन पहले उनके पिता को लाहौर के एक हॉस्पिटल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था. वकार की बेगम ने बताया कि कोरोना (Coronavirus) के इस महामारी के समय उनके परिवार के लिए ये मुश्किल घड़ी है. वकार इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ नहीं थे. वो इंग्लैंड दौरे के बाद सीधी ऑस्ट्रेलिया (Australia) चले गए थे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस घटना पर दुख जताया है.

ऑस्ट्रेलिया में थे वकार
पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक वकार रविवार देर रात लाहौर पहुंचे. बता दें कि इग्लैंड का दौरा खत्म होने के बाद 2 सितंबर को वकार सीधे सिडनी चले गए थे. वहां नियमों के मुताबिक उन्हें 9 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया गया था. वकार सिडनी में ही रहते हैं. पिता की मौत के बाद ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने उन्हें कॉरंटीन सेंटर से सीधे पाकिस्तान जाने की इजाजत दे दी.





पाकिस्तान के धमाकेदार गेंदबाज़
वकार यूनुस पाकिस्तान की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज़ है. वसीम अकरम के 414 विकेट हैं. वकार ने 373 विकेट लिए. जबकि वनडे में वकार सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज़ हैं. यहां उन्होंने 262 मैचों में 416 विकेट लिए हैं. अपने दौर में वकार रिवर्स स्विंग के बादशाह थे. पहली बार उन्हें साल 2006 में पाकिस्तानी टीम का कोच बनाया गया था. साल 2014 से वकार लगातार पाकिस्तानी टीम से जुड़े हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज