vidhan sabha election 2017

अब रांची का नाम रोशन करेगा दूध बेचने वाले का बेटा

News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 6:26 PM IST
अब रांची का नाम रोशन करेगा दूध बेचने वाले का बेटा
पंकज यादव (फोटो-Firstpost)
News18Hindi
Updated: December 7, 2017, 6:26 PM IST
क्रिकेट के नज़रिए से देखें तो टीम इंडिया को तीन आईसीसी खिताब दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को रांची का राजकुमार माना जाता है. आजकल रांची एक बार फिर क्रिकेट की वजह से चर्चा में है और इस बार इसका केंद्र बना है 19 साल का युवा खिलाड़ी. हाल ही में पंकज यादव को आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में चुना गया है जो कि अगले साल 13 जनवरी से 3 फरवरी तक न्यूजीलैंड में खेलेगी. युवाओं के इस मेगा ईवेंट में क्रिकेट जगत की कुल 16 टीमें सहभागिता कर रही हैं.

ख़ास बात ये नहीं कि रांची के एक और लड़के को अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम चुना गया है बल्कि असली बात कुछ ओर ही है. जी हां, दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ पंकज यादव के पिता घर-घर जाकर दूध बेचते हैं और यही उनके परिवार की आय का मुख्य जरिया है.

हालांकि ख़बरों पर यकीन किया जाए तो पंकज को क्रिकेटर बनाने के लिए उनके पिता ने कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी है. जबकि उनके इस होनहार बेटे ने भी अपनी फिरकी के जादू से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में ज़्यादा देर नहीं लगाई.

गौरतलब है कि आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली टीम की अगुवाई मुंबई के युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ कर रहे हैं. जबकि टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ इस टीम के कोच हैं.

ये भी पढ़ें :

क्या वाकई शादी कर रही है 'विरुष्का'? 

शून्य से शुरुआत करके विराट ने बनाया ऐसा अनोखा रिकॉर्ड 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर