Home /News /sports /

Team India Coach: पारस म्हाम्ब्रे ने भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच के पद के लिए किया आवेदन

Team India Coach: पारस म्हाम्ब्रे ने भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच के पद के लिए किया आवेदन

म्हाम्ब्रे 1996 से 1998 के बीच भारत के लिये दो टेस्ट और तीन वनडे खेल चुके हैं (फोटो- @parasmhambrey)

म्हाम्ब्रे 1996 से 1998 के बीच भारत के लिये दो टेस्ट और तीन वनडे खेल चुके हैं (फोटो- @parasmhambrey)

Hunt For Team India New Coach: बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा ,‘पारस ने पद के लिए आज आवेदन कर दिया है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर है.'

    नई दिल्ली. भारत ए और अंडर 19 टीमों के साथ काफी कामयाब रहे पूर्व तेज गेंदबाज पारस म्हाम्ब्रे (Paras Mhambrey) ने सीनियर टीम के गेंदबाजी कोच के पद के लिए सोमवार को आवेदन कर दिया.
    बीसीसीआई सूत्रों ने यह जानकारी दी. म्हाम्ब्रे करीब एक दशक से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े हुए हैं और राहुल द्रविड़ के करीबी माने जाते हैं. द्रविड़ भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच हो सकते हैं.

    बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘पारस ने पद के लिए आज आवेदन कर दिया. आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अक्टूबर है. पारस के पास काफी अनुभव है और पिछले एक दशक से भारतीय क्रिकेट की एलीट कोचिंग व्यवस्था का हिस्सा रहे हैं.’

    कोचिंग का अनुभव
    बीसीसीआई का मानना है कि मौजूदा तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव के जाने के बाद अगली जमात के भारतीय तेज गेंदबाजों में वे भी होंगे जो म्हाम्ब्रे के मार्गदर्शन में अंडर 19 या ए टीम के लिए खेल चुके हैं. बीसीसीआई सूत्रों ने पहले संकेत दिया था कि द्रविड़ मुख्य कोच का पद संभालने के लिए तैयार हो गए हैं. रवि शास्त्री का कार्यकाल टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है.

    ये भी पढ़ें:– Ind Vs Pak: 10 विकेट…29 साल…हार के बाद विराट कोहली के नाम जुड़ गए कई शर्मनाक रिकॉर्ड

    म्हाम्ब्रे का करियर
    म्हाम्ब्रे के आवेदन के मायने हैं कि उनकी कोर टीम के सदस्य भारतीय टीम के साथ काम करने में दिलचस्पी रखते हैं. म्हाम्ब्रे 1996 से 1998 के बीच भारत के लिए दो टेस्ट और तीन वनडे खेल चुके हैं. उन्होंने मुंबई के लिए 91 प्रथम श्रेणी मैच खेलकर 284 विकेट लिए हैं. वह रणजी ट्रॉफी में बंगाल और बड़ौदा के कोच रह चुके हैं.

    हेड कोच की तलाश
    कहा जा रहा है कि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए कोच बन सकते हैं. हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने द्रविड़ के नए कोच बनने को लेकर कहा है कि द्रविड़ के साथ दुबई में कोचिंग की जिम्मेदारी को लेकर बातचीत हुई थी, लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है.

    Tags: BCCI Cricket, Cricket news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर