Home /News /sports /

विराट कोहली की कप्तानी पर इस दिग्गज ने उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

विराट कोहली की कप्तानी पर इस दिग्गज ने उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

पार्थिक पटेल ने बताया कि आरसीबी की कप्‍तानी करते हुए विराट कोहली डिफेंसिव हो जाते हैं

पार्थिक पटेल ने बताया कि आरसीबी की कप्‍तानी करते हुए विराट कोहली डिफेंसिव हो जाते हैं

भारतीय दिग्‍गज विकेटकीपर ने टीम इंडिया (Team India) के कप्‍तान विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच बड़ा अंतर भी बताया

    नई दिल्‍ली. भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती दुनिया के सफल कप्‍तानों में होती है. हालांकि अभी तक उनकी अगुआई में भारतीय टीम कोई बड़ा खिताब नहीं जीत पाई. मगर टीम इंडिया (Team India) की सीरीज जीत से वह सफल कप्‍तानों में शुमार हो गए. कोहली की अगुआई में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया में पहली बार टेस्‍ट सीरीज जीती थी. वही लंबे समय तक टीम आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर रही. बतौर भारतीय कप्‍तान कोहली टीम को जिस ऊंचाइयों तक लेकर गए, वहीं आईपीएल (IPL) में बतौर रॉयल चैलेंजर्स के कप्‍तान वह पूरी तरह से फ्लॉप रहे. आईपीएल में कोहली के साथ खेलने वाले विकेटकीपर बल्‍लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने टीम इंडिया की कप्‍तानी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्‍तानी करने वाले विराट कोहली में अंतर बताया.

    पटेल ने बताया कि आखिर क्‍यों आरसीबी के लिए कोहली फ्लॉप रहे. उन्‍होंने कहा कि विराट कोहली एक अलग तरह के कप्‍तान हैं. वह टीम को हमेशा फ्रंट से लीड करते हैं और आक्रामक रहते हैं. कोहली चाहते हैं कि टीम के सभी खिलाड़ी हमेशा जोश में रहे.

    टीम में खिलाड़ियों का भी फर्क
    पार्थिव पटेल ने कहा कि इसका भी काफी फर्क पड़ता है कि आपकी टीम में कैसे खिलाड़ी हैं. कोहली जब टीम इंडिया की अगुआई करते हैं तो उनमें एक अलग ही तरह का कप्‍तान नजर आता है. उनकी टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी जैसे गेंदबाज है. इसीलिए वह सोचते हैं कि टीम के लिए कैसे विकेट लिया जाए. जबकि आरसीबी की अगुआई करते हुए वह ये सोचते हैं कि खिलाड़ियों से कैसे अच्‍छा प्रदर्शन करवाया जाए. टीम इंडिया वाले कोहली काफी आक्रामक हैं, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर वाले कोहली डिफेंसिव हैं.

    यह भी पढ़ें :

    इंग्‍लैंड दौरे पर गई पाकिस्‍तानी टीम, खुद के देश का नाम गलत लिखकर बोर्ड ने करवाई बेइज्‍जती

    इस क्रिकेटर को झाड़ू मारने की मिल रही थी नौकरी, फिर शाहरुख खान ने बदल दी जिंदगी!

    आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पार्थिव पटेल ने पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की तारीफ करते हुए कहा कि किसी खिलाड़ी में कितनी क्षमता है और कैसे उनका बेस्‍ट निकालना है. इसके बारे में धोनी को अच्‍छे से पता था. धोनी को पता है कि किस खिलाड़ी का 100 प्रतिशत कितना है और उसे कैसे बाहर निकालना है. धोनी की सबसे बड़ी खासियत है कि वह खिलाड़ियों को उनके स्‍टाइल में खेलने की आजादी देते हैं

    Tags: Aakash Chopra, Cricket, Indian Cricket Team, IPL, Ms dhoni, Parthiv patel, Sports news, Virat Kohli

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर