लाइव टीवी

पार्थिव पटेल की टीम ने दिल्‍ली को दी पटखनी, शिखर धवन लगातार 5वें मैच में फ्लॉप

भाषा
Updated: October 20, 2019, 8:23 PM IST
पार्थिव पटेल की टीम ने दिल्‍ली को दी पटखनी, शिखर धवन लगातार 5वें मैच में फ्लॉप
गुजरात के कप्‍तान पार्थिव पटेल.

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में गुजरात (Gujarat) को वीजेडी प्रणाली से 49 ओवर में जीत के लिए 225 रन का लक्ष्य मिला लेकिन टीम ने 37.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान 225 रन बनाकर जीत दर्ज की.

  • Share this:
बेंगलुरु: गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद कप्तान पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) (76) और प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) (80) के बीच पहले विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी से गुजरात (Gujarat)  ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) एकदिवसीय टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रविवार को दिल्ली को वीजेडी पद्धति (VJD Method) से छह विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद दिल्ली की पारी 223 रन पर सिमट गई. मैच के दौरान खराब मौसम के कारण खेल रोकना पड़ा और मैच को 49 ओवर का कर दिया गया. गुजरात को वीजेडी प्रणाली से 49 ओवर में जीत के लिए 225 रन का लक्ष्य मिला लेकिन टीम ने 37.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान 225 रन बनाकर जीत दर्ज की.

दिल्ली के कप्तान शतक से चूके
दिल्ली के कप्तान ध्रुव शोरे (91) शतक बनाने से चूक गए. उन्होंने 109 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए. उन्हें हालांकि दूसरे छोर से अच्छा साथ नहीं मिला. नीतीश राणा (33), हिम्मत सिंह (26) और ललित यादव (28) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी नहीं बदल सके.

cricket, cricket news, sports news, shikhar dhavan, indian cricket tea, delhi cricket, vijay hazare trophy, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, शिखर धवन, विजय हजारे ट्रॉफी, दिल्ली क्रिकेट
शिखर धवन हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे. (फाइल फोटो)


धवन की नाकामी जारी
दिल्‍ली के स्‍टार खिलाड़ी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की नाकामी का दौर जारी रहा. वे 8 गेंद खेलकर बिना एक भी रन बनाए आउट हो गए. विजय हजारे ट्रॉफी में धवन का बल्‍ला शांत ही रहा है. वे केवल एक बार 50 के पार जा पाए हैं. गुजरात के लिए चिंतन गाजा और अरजान नगवास्वल्ला ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि पीयूष चावला ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

vijay hazare trophy, gujarat delhi match, shikhar dhawan, VJD method, parthiv patel, गुजरात दिल्‍ली मैच, विजय हजारे ट्रॉफी, पार्थिव पटेल, शिखर धवन
प्रियांक पांचाल ने 80 रन की पारी खेली और गुजरात को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया.

Loading...

पार्थिव और पांचाल ने जोड़े 150 रन
छोटे लक्ष्य का गुजरात ने आक्रामक अंदाज में पीछा किया. पार्थिव और पांचाल ने 23.1 ओवर में 150 रन की साझेदारी की. पार्थिव इस दौरान ज्यादा आक्रामक रहे जिन्होंने 60 गेंद की पारी में 10 चौके और एक छक्का जड़ा. पांचाल ने 91 गेंद में आठ चौके और एक छक्का लगाया. इस साझेदारी को मनन शर्मा ने तोड़ा.

इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये ध्रुव रावल (नाबाद 34) ने एक छोर संभाले रखा. दिल्ली के लिए सिमरनजीत सिंह ने दो विकेट लिए जबकि मनन और पवन नेगी को एक-एक विकट मिला.

केएल राहुल ने तोड़ा अपने पूर्व कप्‍तान का दिल, 90 रन उड़ाकर कर्नाटक को जिताया

रांची में उमेश यादव का तूफान, 10 गेंद में उड़ाए 31 रन, ताबड़तोड़ 5 छक्‍के ठोके

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 7:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...