लाइव टीवी

पैट कमिंस की तूफानी गेंदबाजी में उड़ा न्‍यूजीलैंड, ऑस्‍ट्रेलिया जीत की ओर

भाषा
Updated: December 28, 2019, 3:23 PM IST
पैट कमिंस की तूफानी गेंदबाजी में उड़ा न्‍यूजीलैंड, ऑस्‍ट्रेलिया जीत की ओर
पैट कमिंस. (AP Photo)

न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए सिर्फ टॉम लैथम (Tom Latham) ही ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों का सामना कर सके. उन्होंने 144 गेंद की पारी में 50 रन बनाए.

  • Share this:
मेलबर्न: पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई में तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड (New Zealand) की पहली पारी को 148 रन पर समेट कर 319 रन की बड़ी बढ़त हासिल की. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 137 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 456 रन की कर ली. पहली पारी में शतक लगाने वाले ट्रेविस हेड 12 और मैथ्यू वेड 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी 467 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 44 रन से की. कमिंस ने पांच विकेट, जेम्स पैटिंनसन ने तीन और मिचेल स्टार्क ने दो विकेट विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में बड़ी बढ़त दिलाई.

लैथम ही कर सके कंगारू गेंदबाजों का सामना
न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ टॉम लैथम ही ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों का सामना कर सके. उन्होंने 144 गेंद की पारी में 50 रन बनाए. वह अपना 16वां अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच थमा बैठे. विश्व रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज कमिंस ने 17 ओवर में 28 रन देकर पांच विकेट लिए. पहली पारी में 319 रन की बढ़त कायम करने के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन ने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन देने की जगह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना बेहतर समझा.

australia vs new zealand test, aus vs nz live score, live cricket score, aus vs nz score, pat cummins bowling, ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, पैट कमिंस 5 विकेट
टॉम लैथम आउट होकर लौटते हुए. (AP Photo)




वॉर्नर-बर्न्‍स की अर्धशतकीय पार्टनरशिप
डेविड वॉर्नर (38) और रोरी बर्न्स (35) ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े. इस साझेदारी को नील वेगनर ने वॉर्नर को आउट कर तोड़ा. इसके बाद फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन 19 रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि मिचेल सेंटनर ने बर्न्स को विकेट के पीछे कैच कराकर पवेलियन भेजा. वेगनर ने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (7) को आउट कर टेस्ट क्रिकेट पर अपने 200 विकेट पूरे किए.

australia vs new zealand test, aus vs nz live score, live cricket score, aus vs nz score, pat cummins bowling, ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, लाइव क्रिकेट स्‍कोर, पैट कमिंस 5 विकेट
स्‍टीव स्मिथ को नील वैगनर ने 4 बार आउट किया है. (AP Photo)


कीवी टीम ने 58 रन में गंवाए 6 विकेट
इससे पहले दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन और टाम ब्लंडल का विकेट गंवाकर पर 44 रन बनाए थे. तीसरे दिन का खेल शुरू होते समय टॉम लैथम नौ और रोस टेलर दो रन पर खेल रहे थे. लंच तक हालांकि टीम ने छह विकेट गंवा दिए जबकि स्कोर 102 रन था. कमिंस की तेज गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बेबस नजर आए. टेलर (4) को उन्होंने स्लिप में कैच कराने के बाद अगली गेंद पर हेनरी निकल्स को खाता खोलने से पहले ही पगबाधा कराया. विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग ने हालांकि उन्हें हैट्रिक पूरा नहीं करने दी.

पैटिंनसन ने इसके बाद वॉटलिंग को बर्न्स के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड के स्कोर को पांच विकेट पर 58 रन कर दिया. लैथम ने हालांकि लंबे समय तक एक छोर संभाले रखा और जब वह आउट हुए तो टीम को स्कोर सात विकेट पर 112 रन था. न्यूजीलैंड की टीम पर्थ में पहला मैच 296 रन से हार गई थी.

जोफ्रा आर्चर की जानलेवा गेंदबाजी पर बल्‍लेबाज ने गिरकर बचाई जान, हुआ विवाद

चेतेश्‍वर पुजारा ने बॉलिंग में किया कमाल, धवन ने उड़ाया मजाक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 28, 2019, 3:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर