Home /News /sports /

पैट कमिंस को टेस्ट कप्तान बनाने से पहले CA ने रखी थी शर्त, गेंदबाज ने किया खुलासा

पैट कमिंस को टेस्ट कप्तान बनाने से पहले CA ने रखी थी शर्त, गेंदबाज ने किया खुलासा

पैट कमिंस ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. (AP)

पैट कमिंस ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. (AP)

Tim Paine Controversy : ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने खुलासा किया है कि 8 दिसंबर से शुरू होने वाली एशेज सीरीज के लिए टीम की कप्तानी सौंपने से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके सामने एक शर्त रखी थी. कमिंस ने शर्त के बारे में तो खुलकर बात नहीं की. लेकिन उन्होंने कहा कि सेलेक्शन कमेटी से उनकी चर्चा अच्छी रही. बीते हफ्ते टिम पैन ने महिला सहकर्मी को अश्लील और भद्दे मैसेज भेजने के मामले में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छोड़ दी थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टेस्ट कप्तान बनाने के लिए अपनाई गई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) की चयन प्रक्रिया को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है. 28 साल के कमिंस ने कहा कि उन्हें कप्तानी सौंपने से पहले सेलेक्टर्स ने उनसे अपने तमाम राज बताने के लिए कहा था. कमिंस ने एबीसी को दिए इंटरव्यू में इसका खुलासा किया. कमिंस को एशेज सीरीज (Ashes 2021) से ठीक पहले कप्तान बनाया गया है. बीते हफ्ते महिला सहकर्मी को अश्लील और भद्दे मैसेज भेजने के मामले में टिम पैन ने कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद उन्होंने क्रिकेट से लंबा ब्रेक ले लिया है.

    यह पूछे जाने पर कि क्या क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पैनल ने कप्तान नियुक्त होने से पहले उनसे “कबूलनामे जैसा कुछ” करवाया था. इस पर पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा कि हां, कुछ ऐसे सवाल थे. लेकिन मैं इसके डिटेल में नहीं जाऊंगा. कमेटी में सीए के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली, सेलेक्टर टोनी डोडेमैड, सीए बोर्ड के सदस्य मेल जोन्स, सीईओ निक हॉकले और अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन के पांच सदस्यों ने कप्तानी पद के लिए मेरा नाम चयन किया.

    कमिंस ने आगे कहा कि चयन समिति के साथ खुली चर्चा हुई थी. हमने कई मुद्दों पर खुलकर बात की और चर्चा के बाद दोनों ही पक्ष ने काफी सहज महसूस किया.

    हमारी तैयारी प्रभावित नहीं हुई: कमिंस
    कमिंस ने इस बात को भी खारिज कर दिया कि इस साल कम टेस्ट क्रिकेट खेलने के कारण एशेज सीरीज (Ashes Series) के लिए ऑस्ट्रेलिया की तैयारी प्रभावित हुई है. जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के अलावा, खुद कमिंस सहित कई शीर्ष ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने कोविड के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर या प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 6 महीने से अधिक समय तक रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेली.

    IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 284 रन का लक्ष्य, कोई टीम अब तक यहां नहीं पहुंची

    ‘ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का कोई बहाना नहीं चलेगा’
    इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई के तेज गेंदबाजी कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा कि वह अपने तेज गेंदबाजों से कोई बहाना स्वीकार नहीं करेंगे. क्योंकि एशेज का पहला टेस्ट 8 दिसंबर से शुरू हो रहा है.
    मैकडॉनल्ड्स ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के पहले अभ्यास सत्र के दौरान कहा, “कोरोना के दौर में हमारा ट्रेनिंग शेड्यूल बहुत लंबा नहीं होगा. क्योंकि खिलाड़ी टी20 विश्व कप खेलकर लौटे हैं. फिर उन्हें क्वारंटीन में भी रहना पड़ा. हालांकि, मॉर्डन डे क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए सबसे अहम यही होता है कि वो हालात के मुताबिक खुद को ढाल लें. हमारी तरफ से कोई बहाना नहीं होगा और मुझे यकीन है कि इंग्लैंड की टीम भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी.”

    Tim Paine Controversy: स्टीव स्मिथ को उप-कप्तान बनाने से सीए पर भड़का दिग्गज, कहा- धोखा तो धोखा होता है

    ऑस्ट्रेलिया के एशेज टीम के सदस्य, जो टी20 विश्व कप की टीम में भी शामिल थे. फिलहाल गोल्ड कोस्ट में क्वारंटीन हैं और वहीं ट्रेनिंग कर रहे हैं.

    Tags: Ashes 2021, Cricket australia, Cricket news, Pat cummins, Steve Smith

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर