धोनी को आखिरी ओवर में गेंदबाजी नहीं करना चाहते पैट कमिंस, बताई वजह

पैट कमिंस ने धोनी को आखिरी ओवर में बॉल डालने की रणनीति बताई (KKR/Twitter)

पैट कमिंस ने धोनी को आखिरी ओवर में बॉल डालने की रणनीति बताई (KKR/Twitter)

इस सवाल का जवाब देते हुए पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 गेंदबाज ने कहा कि वह बल्कि उस स्थिति का सामना नहीं करना चाहेंगे, क्योंकि धोनी कई बार इस स्थिति में मैच में जीत हासिल कर चुके हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने बताया कि अगर वह खेल के आखिरी ओवर में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को गेंदबाजी करते हैं तो उनकी रणनीति क्या होगी. भारतीय दिग्गज ने आखिरी ओवर में भारत के लिए कई मैच जीते हैं. ऐसे में पैट कमिंस को लगता है कि वह कुछ अलग करने की कोशिश करेंगे. 28 साल के इस खिलाड़ी को लगता है कि अगर यॉर्कर गेंद सही जगह नहीं गिरी तो फिर वह स्‍टैंड्स में जा सकती है. ऐसे में वह धोनी को नियंत्रण में रखने के लिए विविधताओं पर भरोसा करेंगे.

पैट कमिंस के मुताबिक, शायद यही एकमात्र तरीका है, जिससे गेंदबाज हार्ड-हिटर को शांत रख सकता है. यूट्यूब चैनल पर सवाल-जवाब के एक सेशन में कमिंस से जब एक फैन ने पूछा, ''जब आखिरी गेंद पर छक्के की जरूरत हो और महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी कर रहे हों. ऐसे में आप कैसी गेंद डालेंगे?'' इस सवाल का जवाब देते हुए पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 गेंदबाज ने कहा कि वह बल्कि उस स्थिति का सामना नहीं करना चाहेंगे, क्योंकि धोनी कई बार इस स्थिति में मैच में जीत हासिल कर चुके हैं.

आप जल्द ही रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करते देखेंगे: किरण मोरे

ऑस्ट्रेलियाई पेसर ने कहा, ''मुझे लगता है कि मैंने धोनी के यॉर्कर से चूकने वाले गेंदबाजों पर छक्के मारने के कई वीडियोज को देखा है. इसलिए मैं यॉर्कर नहीं करूंगा. शायद बाउंसर या धीमी गेंद या वाइड यॉर्कर. वैसे तो मैं उस स्थिति में रहना पसंद नहीं करूंगा.'' हालांकि आईपीएल 2021 को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है. आईपीएल के इस सीजन में आधा टूर्नामेंट खेला गया, जो काफी शानदार रहा. कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच भी मैच खेला गया.
जीत के लिए 221 रनों का पीछा करते हुए केकेआर की स्थिति दयनीय थी. उसने केवल 31 रन पर पांच विकेट खो दिए थे, लेकिन आंद्रे रसेल और पैट कमिंस के अर्धशतकों ने उन्हें खेल में बनाए रखा. पैट कमिंस ने 34 गेंदों में शानदार 66 रन की पारी खेली. हालांकि, केकेआर 18 रनों से पीछे रह गई और मैच में हार का सामना करना पड़ा. कमिंस ने कहा कि यह दिल तोड़ने वाला पल था. कमिंस को यह भी लगता है कि केकेआर के लिए टूर्नामेंट गलत समय पर रद्द हो गया, क्योंकि उनकी गेंदबाजी ने तब तक क्लिक करना शुरू कर दिया था.

सिर्फ ऋषभ पंत की वजह से टेस्ट क्रिकेट देखता है इंग्लैंड का ये खिलाड़ी, कहा-वो रोमांच का दूसरा नाम

उन्होंने कहा, ''जब आईपीएल 2021 को रद्द किया गया तो यह दिलत तोड़ने वाला था. मुझे लगता है कि दूसरा हिस्सा हमारे लिए काफी बड़ा होने वाला था. व्यक्तिगत रूप से, मेरी गेंदबाजी ने क्लिक करना शुरू कर दिया था. फिर जाहिर तौर पर चेन्नई के साथ मैच आया, जहां हमने लगभग 220 रनों का पीछा किया और कुछ रनों से पीछे रह गए. तो यह एक मुश्किल मैच था.'' मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल के 14वें सीजन का दूसरा हिस्सा सितंबर में खेला जाएगा. ऐसे में पैट कमिंस और केकेआर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज