पैट कमिंस ने अपनी टेस्ट प्लेइंग XI के मिडिल ऑर्डर में रखना चाहते हैं ये तीन खिलाड़ी

पैट कमिंस ने अपनी टेस्ट प्लेइंग XI के लिए 3 खिलाड़ियों को चुना है. (Pat Cummins Instagram)

पैट कमिंस ने अपनी टेस्ट प्लेइंग XI के लिए 3 खिलाड़ियों को चुना है. (Pat Cummins Instagram)

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपनी बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन में केन विलियमसन (Kane Williamson), स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और विराट कोहली (Virat Kohli) को चुना है.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपनी बेस्ट टेस्ट प्लेइंग इलेवन में केन विलियमसन (Kane Williamson), स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और विराट कोहली (Virat Kohli) को चुना है. इस पेसर ने इन तीनों ही बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है. ये तीनों ही बल्लेबाज वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर चल रहे हैं. विलियमसन फिलहाल टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पोजिशन पर हैं. पैट कमिंस ने विलियमसन को वनडे क्रिकेट में सिर्फ दो बार आउट किया है. हालांकि, इस तेज गेंदबाज ने भारतीय कप्तान का विकेट सात बार झटका है. विराट कोहली फिलहाल रैकिंग में 814 रेटिंग प्वॉइंट के साथ पांचवे स्थान पर चल रहे हैं.

पैट कमिंस ने अपने यूट्यूब चैनल पर सवाल-जवाब के एक सेशन के दौरान कहा, ''मेरी टेस्ट प्लेइंग इलेवन में शायद केन विलियमसन नंबर 3 पर, स्टीव स्मिथ नंबर 4 पर होंगे, शायद कोहली नंबर 5 पर होंगे. किसी भी क्रम में, लेकिन मेरे पास वे तीन होंगे.'' भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून को साउथेम्प्टन के रोज बाउल में शुरू होने वाला है. हालांकि, पैट कमिंस ने मैच जीतने के लिए अपनी पसंदीदा टीम को नहीं चुना. कमिंस ने माना कि परिस्थितियां विराट कोहली एंड कंपनी से ज्यादा न्यूजीलैंड के पक्ष में होंगी.

विराट कोहली की जगह इस युवा खिलाड़ी को भविष्य का कप्तान मानते हैं सलमान बट

उन्होंने कहा, ''हमने देखा है कि दोनों टीमों ने कुछ महीनों से टेस्ट मैच नहीं खेले हैं. ऐसे में यह बराबरी का मुकाबला होगा. कुछ भी हो सकता है. अगर मुझे कुछ कहना हुआ तो मैं यह कहूंगा कि परिस्थितियां भारत के मुकाबले न्यूजीलैंड की टीम को ज्यादा पसंद आएंगी.'' अपने करियर में अबतक 34 टेस्ट टेस्ट मैच खेलने वाले कमिंस ने कहा कि उन्होंने बाबर आजम, एबी डिविलियर्स, जो रूट और विलियमसन की पसंद के खिलाफ गेंदबाजी का आनंद लिया है.
उन्होंने कहा, ''ये दुनिया में सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं और स्पष्ट हैं क्योंकि इनमें कोई कमजोरियां नहीं हैं. प्रत्येक टीम में कुछ बल्लेबाज होते हैं, जिन्हें गेंदबाजी करना सबसे कठिन होता है. लेकिन आप उन चुनौतियों का सामना करना चाहते हैं, क्योंकि यह सबसे फायदेमंद है.''

पाकिस्तान क्रिकेट चलाने वालों पर भड़के रमीज राजा, बोले- दबाव बनते ही फिक्सर टीम में आ जाते

यू-ट्यूब पर एक सवाल के जवाब में पैट कमिंस ने कहा कि दुनिया के कई बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना कठिन है. उन्होंने कहा, ''टीम इंडिया में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा तो न्यूजीलैंड में केन विलियम्सन को गेंदबाजी करना मुश्किल है.''



जहां तक ​​पैट कमिंस का सवाल है तो वह वर्तमान में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 14 टेस्ट में 21.02 के औसत से 70 विकेट लिए हैं. उन्होंने अपना शानदार परफॉर्मेंस दिखाते हुए एक पारी में पांच विकेट भी झटके हैं. वह भारत के रवि अश्विन से अपना शीर्ष स्थान गंवा सकते हैं, जिनके पास 13 मैचों में 67 विकेट हैं और वह फाइनल में खेलने के लिए तैयार हैं. कमिंस ने कहा कि उन्हें डब्ल्यूटीसी की अवधारणा पसंद है और उन्हें फाइनल से बाहर होने का अफसोस है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज