होम /न्यूज /खेल /IPL Auction: पैट कमिंस फिर बने केकेआर का हिस्सा लेकिन हो गया बड़ा नुकसान, जानिए- कितनी लगी बोली

IPL Auction: पैट कमिंस फिर बने केकेआर का हिस्सा लेकिन हो गया बड़ा नुकसान, जानिए- कितनी लगी बोली

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में KKR ने खरीदा. (AP)

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में KKR ने खरीदा. (AP)

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान और दिग्गज पेसर पैट कमिंस (Pat Cummins) को बेंगलुरु में 12 फरवरी को मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Meg ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) एक बार फिर से कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा बन गए हैं. उन्हें बेंगलुरु में 12 फरवरी को मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में 2 बार की चैंपियन टीम केकेआर ने खरीदा. वह ऑक्शन में बिकने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रहे. उनके बाद डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा. वह अब रिकी पॉन्टिंग की कोचिंग में खेलेंगे.

28 साल के पैट कमिंस को हालांकि इस सौदे में नुकसान हुआ. पिछले आईपीएल ऑक्शन में उन्हें कोलकाता टीम ने ही 15.5 करोड़ की भारी-भरकम रकम में खरीदा था. इस तरह उन्हें करीब 8 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया. कमिंस ने इस लीग में 37 मुकाबले खेले हैं और 38 विकेट उनके नाम हैं. उन्होंने 2 अर्धशतक भी जमाए हैं. पिछले सीजन में उन्होंने 7 मैचों में 9 विकेट लिए थे जबकि 2020 के सीजन में 14 मैचों में 12 विकेट झटके थे.

इसे भी देखें, डेविड वॉर्नर से लेकर रबाडा तक नहीं खेलेंगे आईपीएल के शुरुआती मुकाबले, ये है वजह

कमिंस के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी काफी अनुभव है जिसका फायदा केकेआर को मिलेगा. उन्होंने टेस्ट में 38 मैचों में 185 विकेट लिए हैं जबकि वनडे में उन्होंने 69 मैचों में कुल 111 विकेट झटके हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में वह 38 मैचों में 43 विकेट ले चुके हैं.

pat cummins

पैट कमिंस 7.25 करोड़ में बिके.

पैट कमिंस ने हाल में एशेज सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को एशेज सीरीज में 4-0 से मात दी. कमिंस ने ब्रिसबेन में खेले गए एशेज टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 7 विकेट लिए थे. वहीं, सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी उन्होंने 7 विकेट लिए थे और जीत में योगदान दिया.

Tags: Cricket news, IPL 2022, IPL Mega Auction, Pat cummins

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें