साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने विराट कोहली को कहा था जोकर, फिर भारतीय कप्तान ने दिया ऐसे जवाब

साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने विराट कोहली को कहा था जोकर, फिर भारतीय कप्तान ने दिया ऐसे जवाब
विराट कोहली को पॉल हैरिस ने कहा था जोकर

विराट कोहली (Virat Kohli) के खिलाफ अकसर बयानबाजी होती रहती है, साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर ने उन्हें जोकर तक कह दिया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. अपने बल्ले से रनों और शतकों का अंबार लगाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) को अकसर विरोधी खिलाड़ी घेरते रहते हैं. उनपर दबाव बनाने के लिए अकसर विरोधी टीमों के गेंदबाज बयानबाजी करते रहते हैं. साल 2018 में साउथ अफ्रीका के पूर्व स्पिनर पॉल हैरिस ने भी कुछ ऐसा ही किया था. पॉल हैरिस ने विराट कोहली को बेवजह जोकर कह दिया था. हालांकि विराट कोहली ने भी समय आने पर उन्हें माकूल जवाब दिया.

पॉल हैरिस ने विराट को क्यों कहा जोकर?
बात साल 2018 की है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर थी. इस सीरीज के दौरान स्टीव स्मिथ और साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा के बीच विवाद हो गया था. मैच के दौरान स्लिप की ओर दौड़कर जा रहे रबाडा का कंधा स्मिथ से टकरा गया था. इसके बाद रबाडा पर दो टेस्ट मैचों का बैन लगा दिया गया.

रबाडा पर इतनी कठोर कार्रवाई के बाद साउथ अफ्रीकी के पूर्व स्पिनर पॉल हैरिस (Paul Harris) भड़क गए और उन्होंने इस विवाद में विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम घसीट लिया. उन्होंने कहा कि विराट कोहली साउथ अफ्रीका दौरे पर जोकर जैसी हरकतें कर रहे थे लेकिन उनपर आईसीसी ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की. पॉल हैरिस ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि आईसीसी को रबाडा या साउथ अफ्रीकी टीम से कोई दिक्कत है.
यूएई में 26 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल, 6 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल: रिपोर्ट्स



यूएई में 26 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल, 6 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल: रिपोर्ट्स

विराट कोहली ने ऐसे दिया जवाब
जब पॉल हैरिस ने विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना जोकर से की थी तो उस दौरान भारतीय कप्तान ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. हालांकि समय आने पर कोहली ने उन्हें माकूल जवाब दिया. 5 नवंबर 2018 को अपने जन्मदिन के दिन वो ऐप लॉन्चिंग के दौरान फैंस के सवालों के जवाब दे रहे थे. इसी दौरान उनसे एक फैन ने पॉल हैरिस के जोकर वाले कमेंट पर सवाल किया. हैरिस के कमेंट के जवाब में कोहली ने कहा कि वो पॉल हैरिस नाम के किसी शख्स को जानते तक नहीं हैं. उन्होंने कहा, 'ये कब हुआ था, क्या ये साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान हुआ. क्या ये तब हुआ जब हम साउथ अफ्रीका में थे. पॉलिस हैरिस कौन है. ये तो क्रिकेटर जैसा लगता है. ' इस तरह विराट कोहली (Virat Kohli) ने पॉल हैरिस के उस कमेंट को कोई तवज्जो ही नहीं दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज