लाइव टीवी

आयरलैंड ने 6 ओवर में ठोके 93 रन, वर्ल्‍ड चैंपियन वेस्‍टइंडीज को हराया, ड्वेन ब्रावो भी नहीं दिला पाए जीत

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 11:42 AM IST
आयरलैंड ने 6 ओवर में ठोके 93 रन, वर्ल्‍ड चैंपियन वेस्‍टइंडीज को हराया, ड्वेन ब्रावो भी नहीं दिला पाए जीत
आयरलैंड ने वेस्‍टइंडीज को हराया.

टी20 क्रिकेट में यह आयरलैंड (Ireland) की वेस्‍टइंडीज (West indies) पर दूसरी ही जीत है और उसने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 11:42 AM IST
  • Share this:
ग्रेनाडा: आयरलैंड (Ireland) ने पॉल स्‍टर्लिंग (Paul Stirling) के 95 रन और जोशुआ लिटिल के शानदार आखिरी ओवर की बदौलत वर्ल्‍ड चैंपियन वेस्‍टइंडीज (West Indies) को पहले टी20 मुकाबले में 4 रन से हरा दिया. आयरलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए स्‍टर्लिंग के टी20 करियर की सर्वोच्‍च पारी के बलबूते 7 विकेट पर 208 रन का स्‍कोर खड़ा किया. विंडीज टीम पीछा करते हुए 7 विकेट पर 204 रन ही बना सकी. उसने एक समय 10 ओवर में 2 विकेट पर 100 रन का स्‍कोर पार कर लिया था और उसकी जीत तय लग रही थी. आखिरी ओवर में वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे लेकिन जोशुआ लिटिल (3-29) ने ड्वेन ब्रावो सहित 2 विकेट चटकाए और केवल 8 रन दिए.

आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन चाहिए थे लेकिन हेडन वॉल्‍श जूनियर बल्‍ले से गेंद को कनेक्‍ट नहीं कर पाए. टी20 क्रिकेट में यह आयरलैंड की वेस्‍टइंडीज पर दूसरी ही जीत है.

स्‍टर्लिंग-ओ'ब्रायन ने बनाए दो वर्ल्‍ड रिकॉर्ड
आयरलैंड को पॉल स्‍टर्लिंग (95) और केविन ओ'ब्रायन (48) ने जोरदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.3 ओवर में 154 रन जोड़े. वेस्‍टइंडीज के गेंदबाज आयरिश सलामी जोड़ी पर लगाम लगाने में नाकाम रही. स्‍टर्लिंग और ओ'ब्रायन ने 6.3 ओवर में ही 100 रन उड़ा दिए. इन दोनों ने पावरप्‍ले के 6 ओवर में 93 रन बनाए जो कि टी20 क्रिकेट में वर्ल्‍ड रिकॉर्ड है. इसमें से 63 रन स्‍टर्लिंग के थे और यह पावरप्‍ले में किसी बल्‍लेबाज का सबसे बड़ा स्‍कोर है.

ireland vs west indies t20, ire vs wi score, live cricket score, wi vs ire t20 series, paul stirling fifty, kevin o brien, पॉल स्‍टर्लिंग फिफ्टी, वेस्‍टइंडीज आयरलैंड टी20, ड्वेन ब्रावो, लाइव स्‍कोर
पॉल स्‍टर्लिंग को मैन ऑफ द मैच चुना गया.


स्‍टर्लिंग ने 20 गेंदों में लगाया पचासा
इस दौरान स्‍टर्लिंग ने 20 गेंदों में ही 50 रन पूरे कर लिए. उन्‍होंने छक्‍का लगाकर अर्धशतक पूरा किया. वे बाद में शतक से चूक गए लेकिन उन्‍होंने टीम को बड़े स्‍कोर तक पहुंचा दिया. ओ'ब्रायन ने भी उनका भरपूर सहयोग दिया. उन्‍होंने 32 गेंद में 4 चौकों व 2 छक्‍कों की मदद से 48 रन बनाए. वे ड्वेन ब्रावा के पहले शिकार बने और अर्धशतक से चूक गए.ब्रावो की शानदार वापसी
सलामी जोड़ी के टूटने के बाद आयरलैंड के बल्‍लेबाज अच्‍छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए. बाकी बल्‍लेबाजी तेजी से रन बनाने के प्रयास में विकेट गंवाते चले गए. ऐसे में आयरलैंड को 208 रन तक ही पहुंच सका. लंबे समय बाद वापसी कर रहे ड्वेन ब्रावो ने अच्‍छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में केवल 28 रन देकर 2 विकेट लिए. उनके पहले ओवर से ही 18 रन चले गए थे. स्‍टर्लिंग ने उनके ओवर में लगातार 3 छक्‍के उड़ाए थे.

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍टइंडीज के लिए एविन लुईस ने सबसे ज्‍यादा 28 गेंद में 6 चौकों व 3 छक्‍कों की मद से 53 रन बनाए. यह लुईस का छठा टी20 अर्धशतक था. कप्‍तान कायरन पोलार्ड ने 15 गेंद में 31 रन उड़ाए और एक समय मैच जीतने की तैयारी कर ली थी. लेकिन उनके आउट होने के बाद आयरलैंड ने मैच अपने नाम कर लिया.

टी20 सीरीज के आखिरी दो मैच शनिवार और रविवार को सेंट किट्स में खेले जाएंगे.

भारत की बल्लेबाजी से डरे ऑस्ट्रेलिया के कोच, कहा-टीम इंडिया खतरनाक

कोहली को मिला ICC का बड़ा अवॉर्ड, पाक क्रिकेटर और अंपायर ने कही ये बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 11:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर