Home /News /sports /

टी20 क्रिकेट में आयरलैंड के बल्‍लेबाज का कमाल, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

टी20 क्रिकेट में आयरलैंड के बल्‍लेबाज का कमाल, विराट कोहली को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में 285 चौके जड़े हैं  (PC:AP)

विराट कोहली ने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में 285 चौके जड़े हैं (PC:AP)

विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ते हुए आयरलैंड के स्‍टार पॉल स्‍टार्लिंग (Paul Stirling) इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा चौके जड़ने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं

    नई दिल्‍ली. आयरलैंड के स्‍टार बल्‍लेबाज पॉल स्‍टार्लिंग (Paul stirling) ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) को टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा चौके जड़ने के मामले में पीछे छोड़ दिया है. स्‍टार्लिंग इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा चौके लगाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. उन्‍होंने रविवार को यूएई के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की. सलामी बल्‍लेबाज स्‍टार्लिंग ने यूएई के खिलाफ 35 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली. जिसमें उन्‍होंने कुल 4 चौके जड़े.

    इसी के साथ इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में उनके कुल 288 चौके हो गए हैं. जबकि कोहली के अभी 285 चौके हैं. स्‍टार्लिंग ने कोहली से एक मैच कम में ही यह कमाल कर दिया. उन्‍होंने अपने 89वें इंटरनेशनल टी20 मैच में यह रिकॉर्ड बनाया. जबकि कोहली ने 90 मैचों में ऐसा किया.

    रोहित शर्मा चौथे नंबर पर
    31 साल के स्‍टार्लिंग और केविन ओ ब्रायन के अर्धशतक के दम पर आयरलैंड ने तीसरे टी20 मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 5 विकेट पर 134 रन बनाए. स्‍टार्लिंग रोहन मुस्‍तफा की गेंद पर उन्‍हें ही कैच थमा बैठे.

    IPL 2022 के लिए 3 खिलाड़ियों को हाथ से न निकलने दें मुंबई इंडियंस, सहवाग ने बताए नाम

    IPL 2022 ऑक्शन से पहले कई फ्रेंचाइजी कर रहीं डेविड वॉर्नर से संपर्क!

    जबकि ओ ब्रायन को मुस्‍तफा ने बोल्‍ड किया. इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा चौके लगाने वाले बल्‍लेबाजों में स्‍टार्लिंग और कोहली के बाद तीसरे नंबर पर मार्टिन गप्टिल, चौथे नंबर पर रोहित शर्मा और 5वें नंबर पर एरोन फिंच हैं.

    Tags: Cricket news, Paul Stirling, T20 cricket, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर