• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PBKS vs RR: बर्थडे पर गेल को नहीं खिलाने पर भड़के गावस्कर-पीटरसन, बोले- सवाल तो पूछे जाएंगे

PBKS vs RR: बर्थडे पर गेल को नहीं खिलाने पर भड़के गावस्कर-पीटरसन, बोले- सवाल तो पूछे जाएंगे

PBKS vs RR: क्रिस गेल को जन्मदिन पर भी पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में नहीं खिलाया.  (Punjab Kings Instagram)

PBKS vs RR: क्रिस गेल को जन्मदिन पर भी पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में नहीं खिलाया. (Punjab Kings Instagram)

PBKS vs RR: पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में बर्थडे बॉय क्रिस गेल (Chris Gayle Birthday) को प्लेइंग-11 में शामिल ही नहीं किया. इससे सिर्फ फैंस ही नाराज नहीं नजर आए, बल्कि सुनील गावस्कर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का भी गुस्सा फूट पड़ा. दोनों दिग्गजों ने पंजाब किंग्स के इस फैसले पर सवाल उठाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे हाफ के पहले मैच में क्रिस गेल को प्लेइंग-11 में शामिल ही नहीं किया. इससे सिर्फ फैंस ही नाराज नहीं नजर आए, बल्कि सुनील गावस्कर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का भी गुस्सा फूट पड़ा. दरअसल, आज गेल का 42वां जन्मदिन भी है. ऐसे में फैंस को यह उम्मीद थी कि यह सिक्सर किंग इस मुकाबले में जरूर खेलेगा. लेकिन जब टॉस जीतने के बाद कप्तान केएल राहुल ने टीम के 4 विदेशी खिलाड़ियों का नाम बताया तो सब दंग रह गए. क्योंकि गेल उसमें शामिल नहीं थे.

    पीटरसन को यह काफी नागवार गुजारा. उन्होंने मैच शुरू होने से पहले गेल का इंटरव्यू किया था और वो भी इस बात का हजम नहीं कर पाए कि क्यों 42वें जन्मदिन के मौके पर गेल को प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया.

    पीटरसन ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि इस पर सवाल जरूर पूछे जाएंगे. मुझे समझ में नहीं आता कि आप क्रिस गेल को उनके जन्मदिन पर बाहर क्यों रखेंगे. अगर कोई एक मैच था, जिसमें आप उन्हें खिलाने जा रहे थे, तो यह वही मुकाबला था. अगर वह असफल हो जाते, तो आप कहते हैं ‘ठीक है, तुम थोड़ा आराम कर सकते हो’. इसलिए मैं इस सोच को बिल्कुल नहीं समझ सकता.

    वहीं, गावस्कर भी इस फैसले से चकित नजर आए. उन्होंने कहा कि गेल को टीम में नहीं देखना वाकई चौंकाने वाला है. वो ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसने दुनिया भर की टी20 लीग में अपनी बादशाहत साबित की है. उन्होंने कहा कि गेल को बाहर बैठाने के फैसले नासमझी भरा है. इसके पीछे की वजह मुझे समझ नहीं आ रही.

    IPL 2021: पंजाब किंग्स ने सिर्फ 43 छक्के लगाने वाले खिलाड़ी को दिया मौका, 1000 छक्के वाला बाहर

    गेल को बाहर बैठाने का फैसला बेतुका: गावस्कर
    उन्होंने कहा कि मैं, केपी (केविन पीटरसन) की तरह, बिल्कुल हैरान हूं कि क्रिस गेल आज नहीं खेल रहे हैं. आज जिन चार विदेशी खिलाड़ियों को चुना गया, वे शानदार खेल सकते हैं और आज पंजाब किंग्स के लिए मैच जीत सकते थे. लेकिन तथ्य यह है कि जन्मदिन पर टी20 के ऐसे धाकड़ बल्लेबाज को आप बाहर बैठा रहे हैं. वो केवल आईपीएल ही नहीं, सीपीएल, बिग बैश. आप इसे नाम दें, हर एक T20 लीग में उनका दबदबा है और आप उन्हें इस खेल के लिए उनके जन्मदिन पर छोड़ दें, यह बेतुकी बात है.

    गेल ने पहले हाफ में सभी 8 मैच खेले थे
    गेल ने आईपीएल 2021 के पहले हाफ में पंजाब किंग्स की तरफ से सभी 8 मैच खेले थे. उन्होंने 25 के औसत से 178 रन बनाए थे. लेकिन वो एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज