मोहम्मद आमिर की जल्द हो सकती है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी, PCB CEO ने बोली बड़ी बात

मोहम्मद आमिर ने पिछले साल दिसंबर में अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. (Mohammad Amir) Twitter)

मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच और टीम मैनेजमेंट के साथ मनमुटाव के बाद पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. अब पीसीबी ने आमिर और टीम मैनेजमेंट के बीच सुलह कराने की कोशिशें तेज कर दी हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) और कोच से मनमुटाव के बाद अचानक संन्यास लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर(Mohammad Amir) की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जल्द वापसी हो सकती है. पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने आमिर की पाकिस्तान टीम में वापसी के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि अनुभवी तेज गेंदबाज आमिर अभी भी पाकिस्तान टीम के लिए खेल सकते हैं. इसे लेकर उनके और हेड कोच मिस्बाह-उल-हक समेत बाकी सभी लोगों के बीच तालमेल बनाने की कोशिशें जारी हैं.

    पीसीबी सीईओ ने यूट्यूब चैनल क्रिकेट बाज से बातचीत में खुलासा किया कि हाल ही में उनकी इंग्लैंड में आमिर से मुलाकात हुई थी. इस दौरान आमिर ने टीम मैनेजमेंट के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने कहा कि बातचीत के दौरान मैंने आमिर को साफ कर दिया था कि जिस तरह वो सोशल मीडिया पर टीम और बोर्ड के खिलाफ बातें कर रहे हैं, वो सीनियर खिलाड़ी होने के नाते ठीक नहीं हैं. मैं अब भी कह रहा हूं कि आमिर हमारे लिए अभी भी मूल्यवान खिलाड़ी हैं.

    आमिर के साथ विवाद खत्म करने की कोशिश जारी: पीसीबी
    उन्होंने आगे कहा कि एक बार बातचीत का सिलसिला शुरू हो. इसके बाद हम दोनों पक्षों को एक मंच पर लाने की कोशिश करेंगे. ताकि ये विवाद का निपटारा हो सके. हालांकि, जब पीसीबी सीईओ से ये पूछा गया कि आमिर की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कब तक वापसी हो सकती है. क्या वो इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में खेलेंगे. इस पर उन्होंने कोई तय समय़ सीमा नहीं दी.

    यह भी पढ़ें : T20 वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं दिनेश कार्तिक, कहा-टीम इंडिया को फिनिशर की जरूरत

    WI vs SA: नाइट राइडर्स के युवा तेज गेंदबाज को मिली वेस्‍टइंडीज की टेस्‍ट टीम में जगह

    बाबर आजम ने भी आमिर की वापसी के संकेत दिए
    आमिर की पाकिस्तान टीम में वापसी की उम्मीदें इसलिए भी ज्यादा हैं. क्योंकि हाल ही में टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा था कि वह आमिर से अपने मुद्दों के बारे में बात करने के लिए तैयार हैं. 29 साल के आमिर ने पिछले साल दिसंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक संन्यास से लिया था. उन्होंने ऐसे हेड कोच मिस्बाह-उल-हक और वकार यूनिस से रिश्तों में आई खटास के बाद किया था. आमिर ने तब मिस्बाह उल हक और वकार यूनिस पर अपने साथ भेदभाव का आरोप लगाया था और कहा था कि जब तक ये दोनों टीम के साथ रहेंगे वो नहीं खेलेंगे.

    आमिर पीएसएल में खेलते नजर आएंगे
    बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने हाल ही में कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम बारबाडोस के साथ करार किया है. वो अबु धाबी में 9 जून से शुरू होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी बचे मैच में कराची किंग्स की ओर से खेलेंगे.