टी20 वर्ल्ड कप भारत की जगह UAE में होगा, पीसीबी चेयरमैन एहसान मनी का दावा

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल भारत में होना है. (ICC Twitter)

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल भारत में होना है. (ICC Twitter)

T20 Wrold Cup 2021: टी20 वर्ल्ड का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में होना है. हालांकि वर्ल्ड कप कहां खेला जाएगा इस पर संशय बना हुआ है. टी20 वर्ल्ड कप पहले ऑस्ट्रेलिया में होना था. लेकिन कोरोना के कारण पिछले साल इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था. इसके बाद भारत को इसकी मेजबानी सौंपी गई.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा है कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति के कारण टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) यूएई में आयोजित किया जाएगा. पिछले महीने, बीसीसीआई (BCCI) ने घोषणा की थी कि भारत में सितंबर-अक्टूबर में मानसून के मौसम के कारण आईपीएल 2021 के बाकी मैच यूएई में होंगे. आईसीसी (ICC) ने बीसीसीआई को टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर फैसला करने के लिए 28 जून तक समय दिया है. कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच टूर्नामेंट के भारत में होने पर संशय है. टूर्नामेंट अक्टूबर-नवबंर में होना है.

thenews.com.pk में छपी खबर के अनुसार एहसान मनी के कहा कि आईसीसी टी20 विश्व कप, जो भारत में होना था, अब यूएई जा रहा है. भारत को आईपीएल 2021 के बाकी मैच भी यूएई में कराने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. मनी ने कहा कि पीसीबी के पास भी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) के बाकी बचे मैचों को यूएई में कराने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था. पीएसएल के बाकी मैच 9 जून से खेले जाएंगे. मनी ने यह भी कहा कि ऐसे समय में जब दुनिया एक बड़े स्वास्थ्य संकट से जूझ रही है, खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा सर्वोपरि होनी चाहिए. हम कोई जोखिम नहीं ले सकते.

टी20 विश्व कप पहले ऑस्ट्रेलिया में होना था. लेकिन कोरोना के कारण पिछले साल इस टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था. इसके बाद भारत को इसकी मेजबानी सौंपी गई. भारत में ये टूर्नामेंट इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होगा. इस बार टूर्नामेंट में 16 टीमें खेलेंगी और कुल 45 मैच होंगे.

यह भी पढ़ें:
ENG vs NZ: न्यूजीलैंड की उम्मीदों पर पानी फिरा, तीसरे दिन का खेल बारिश में धुला

Happy Birthday Eric Hollies: ब्रैडमैन को जीरो पर बोल्ड कर क्रिकेट इतिहास में अमर हो गए एरिक हॉलिस

आईपीएल और पीएसएल दोनों को सीजन के बीच में ही निलंबित कर दिया गया था क्योंकि कई खिलाड़ी और मैच अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. हालांकि बीसीसीआई और पीसीबी अपने अपने लीग के लिए विंडो और स्थान खोजने में कामयाब रहे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज