Home /News /sports /

PSL: जानिए क्यों पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने फ्रेंचाइजी मालिकों से कहा- पीएसएल हमार घर, तुम घुसपैठिए

PSL: जानिए क्यों पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने फ्रेंचाइजी मालिकों से कहा- पीएसएल हमार घर, तुम घुसपैठिए

PSL की एक मीटिंग में पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच जमकर विवाद हुआ. जानिए क्यों ऐसा हुआ. (AP)

PSL की एक मीटिंग में पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच जमकर विवाद हुआ. जानिए क्यों ऐसा हुआ. (AP)

PSL के सातवें सीजन से पहले पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच विवाद और बढ़ गया है. दरअसल, पीसीबी चेयरमैन (PCB Chairman) ने फ्रेंचाइजियों से सैलरी पर्स बढ़ाने के किए कहा था. लेकिन मालिकों को यह प्रस्ताव रास नहीं आया और उन्होंने भरी मीटिंग में ओनर्स से कह दिया कि पीएसएल हमारा घर है और आप लोग घुसपैठिए हैं. राजा यहीं नहीं रूके, उन्होंने ओनर्स से कहा कि तुम लोगों ने हमारे घर की खिड़कियां और दरवाजे तोड़ डाले हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super league) फ्रेंचाइजी के बीच तमाम मुद्दों को सुलझाने की बातें लगातार सामने आ रही थीं. लेकिन स्थिति इसके उलट है. हाल ही में पीएसएल (PSL) टीम की सैलरी पर्स को लेकर बुलाई गई बैठक में पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच जमकर विवाद हुआ और नौबत गाली-गलौज तक आ गई.

    द न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रमीज राजा (Ramiz Raja) और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच पीएसएल (Pakistan Super League) के सातवें सीजन से पहले सैलरी पर्स को लेकर जमकर बहस हुई. यह पूरा विवाद तब शुरू हुआ, जब पीसीबी चेयरमैन ने फ्रेंचाइजियों से सातवें सीजन के लिए ड्राफ्ट जारी होने से पहले खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने के लिए कहा.

    बैठक में राजा ने कहा, “केवल यही एक तरीका है, जिसके जरिए टॉप खिलाड़ी पाकिस्तान सुपर लीग में खेल सकते हैं.” हालांकि, फ्रेंचाइजी मालिकों को चेयरमैन का खिलाड़ियों का सैलरी पर्स बढ़ाने का यह प्रस्ताव रास नहीं आया.

    रमीज राजा और फ्रेंचाइजी मालिकों के बीच विवाद
    पीसीबी सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि रमीज राजा इससे बहुत चिढ़ गए और फ्रेंचाइजी मालिकों पर भड़क गए और कहा कि पीएसएल हमारा घर है और आप लोग घुसपैठिए हैं. राजा यहीं नहीं रूके, उन्होंने फ्रेंचाइजी मालिकों से कहा कि तुम लोगों ने हमारे घर की खिड़कियां और दरवाजे तोड़ डाले हैं. मीटिंग में मौजूद फ्रेंचाइजी मालिकों को रमीज राजा की यह बात नागवार गुजरी और उन्होंने भी पीसीबी चेयरमैन को खूब भला-बुरा कहा. बहस इतनी बढ़ गई कि दोनों पक्षों के बीच बीच गाली-गलौज तक हो गई.

    फ्रेंचाइजी मालिकों ने रमीज राजा को भला-बुरा कहा
    मीटिंग में मौजूद क्वेटा ग्लेडिएटर्स के ओनर नदीम कादिर ने जवाब दिया कि पीएसएल फ्रेंचाइजी के कारण ही अस्तित्व में है. हम लीग के निवेशक हैं. उन्होंने रमीज राजा को जवाब देते हुए कहा कि हमारे पास लीग के छह सफल सत्र हैं और यह हमारा घर है.

    IND vs NZ: आर अश्विन बतौर बल्लेबाज कोहली से लेकर रहाणे तक से आगे! अब न्यूजीलैंड को सिखाएंगे सबक

    पीसीबी चेयरमैन ने सैलरी पर्स बढ़ाने को कहा था
    बता दें कि पीएसएल (PSL) फिलहाल हर टीम खिलाड़ियों को खरीदने पर 0.95 मिलियन डॉलर है. रमीज राजा ने इसे बढ़ाकर 1.2 मिलियन डॉलर (9 करोड़ रुपए) करने का प्रस्ताव रखा था. तमाम विवाद के बाद भी सैलरी कैप में कोई बदलाव नहीं हुआ है और इस सीजन में भी टीम का सैलरी पर्स 0.95 मिलियन डॉलर ही रहेगा. इसका मतलब साफ है कि इस साल भी खिलाड़ियों की सैलरी नहीं बढ़ेगी.

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया मैच जीते या हारे, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे में से एक का बाहर होना तय!

    पीएसएल का सातवां सीजन अगले साल जनवरी के मध्य में शुरू हो सका है. जबकि इसके लिए ड्राफ्ट दिसंबर के दूसरे हफ्ते में जारी होने की उम्मीद है.

    Tags: Cricket news, Pcb, PCB Chairman, PSL, Ramiz Raja

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर