Home /News /sports /

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सैलरी 250 गुना तक बढ़ी, PCB चीफ रमीज राजा का बड़ा फैसला

पाकिस्तानी खिलाड़ियों की सैलरी 250 गुना तक बढ़ी, PCB चीफ रमीज राजा का बड़ा फैसला

रमीज राजा ने पीसीबी चेयरमैन बनते ही घरेलू क्रिकेटरों की सैलरी बढ़ाई (फोटो-रमीज राजा इंस्टाग्राम)

रमीज राजा ने पीसीबी चेयरमैन बनते ही घरेलू क्रिकेटरों की सैलरी बढ़ाई (फोटो-रमीज राजा इंस्टाग्राम)

रमीज राजा (Ramiz Raja) ने पीसीबी अध्यक्ष बनते ही घरेलू क्रिकेटरों (Pakistan Domestic Cricketers) की सैलरी बढ़ाई. उनके इस कदम की चारों ओर तारीफ हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा (Ramiz Raja) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का अध्यक्ष बनने के कुछ घंटों बाद ही सभी घरेलू खिलाड़ियों के मासिक वेतन (Pakistan Domestic Cricketers Salary)में 100,000 रुपये की बढ़ोतरी करने का आदेश दिया. पीसीबी ने कहा कि 192 घरेलू क्रिकेटरों के वेतन में तुरंत प्रभाव से बढ़ोतरी की जाएगी.

    सैलरी में बढ़ोतरी से अब फर्स्ट क्लास और ग्रेड प्रतियोगिताओं के खिलाड़ी हर महीने 140,000 से 250,000 लाख रुपये तक कमा पाएंगे. पीसीबी ने कहा कि नये अध्यक्ष का सभी वर्गों के वेतन में वृद्धि करने के आदेश का मतलब है कि ग्रुप डी वर्ग के खिलाड़ी के मासिक वेतन में 250 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो जाएगी.

    भारत के साथ रिश्ते बहाल होने फिलहाल मुश्किल-रमीज
    रमीज राजा ने सोमवार को भारत के साथ द्विपक्षीय श्रृंखलाओं की बहाली पर भी साफ बात कही. उन्होंने कहा कि अभी भारत के साथ रिश्ते बहाल करना असंभव है और वो जल्दबाजी के हक में भी नहीं हैं. रमीज ने कहा, ‘अभी यह असंभव है, क्योंकि राजनीति से खेलों पर बुरा प्रभाव पड़ा है. हम इस मामले में जल्दबाजी में भी नहीं हैं क्योंकि हमें अपने घरेलू और स्थानीय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना है.’

    टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराए पाकिस्तान-रमीज राजा
    रमीज राजा से भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप में दुबई में 24 अक्टूबर को होने वाले मैच के बारे में भी पूछा गया. उन्होंने कहा, ‘जब मैं पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों से मिला तो मैंने उनसे कहा कि इस बार समीकरण बदलने चाहिए और इस मैच के लिये टीम को शत प्रतिशत तैयार रहना चाहिए और इसमें उसे अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए.’

    पीसीबी प्रमुख ने कहा कि वह चाहते हैं कि राष्ट्रीय क्रिकेटर बेपरवाह क्रिकेट खेले. उन्होंने कहा, ‘हमें समस्याओं का सामना करने और मैच गंवाने के लिये भी तैयार रहना चाहिए. मैंने खिलाड़ियों से कहा कि उन्हें टीम में अपने स्थान को लेकर चिंता नहीं करनी चाहिए और निर्भीक होकर खेलना चाहिए.’ बता दें रमीज राजा के पीसीबी चीफ बनने से पहले ही पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह उल हक और बॉलिंग कोच वकार यूनिस ने पद से इस्तीफा दे दिया. फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अब्दुर रज्जाक और सकलैन मुश्ताक को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिलेंडर और मैथ्यू हेडन को पाकिस्तानी कोचिंग स्टाफ में जोड़ा गया है. (भाषा के इनपुट के साथ)

    Tags: Cricket news, Pakistan cricket team, Pcb, Ramiz Raja

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर