Home /News /sports /

रमीज राजा भारत के साथ क्रिकेट खेलने का बना रहे प्लान, जानें क्या कर रहे तैयारी

रमीज राजा भारत के साथ क्रिकेट खेलने का बना रहे प्लान, जानें क्या कर रहे तैयारी

रमीज राजा भारत के साथ क्रिकेट खेलने की प्लानिंग कर रहे हैं. (Ramiz Raja/Instagram)

रमीज राजा भारत के साथ क्रिकेट खेलने की प्लानिंग कर रहे हैं. (Ramiz Raja/Instagram)

टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा द्वारा चार देशों के टूर्नामेंट का प्रस्ताव रखा जाएगा. यह एक टी20 इंटरनेशनल सीरीज होगी, जिसमें चार देश शामिल होंगे.

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) वार्षिक आधार पर एक चतुष्कोणीय सीरीज (चार देशों की सीरीज) चाहते हैं, जिसमें भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड शामिल हों. रमीज राजा चाहते हैं कि टूर्नामेंट खेल के टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में खेला जाए. यह बात सभी जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) दोनों एक-दूसरे से केवल प्रमुख आईसीसी आयोजनों में मिलते हैं. राजनीतिक तनाव और आतंकवाद के मुद्दे को देखते दोनों देश किसी भी तरह के द्विपक्षीय मैचों में शामिल नहीं होते हैं.

कोड स्पोर्ट्स ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान द्वारा चार देशों के टूर्नामेंट का प्रस्ताव रखा जाएगा. यह एक टी20 इंटरनेशनल सीरीज होगी, जिसमें चार देश शामिल होंगे. भारत और पाकिस्तान ने आखिरी बार भारत में 2012-13 में सीरीज खेली थी. पाकिस्तान और भारत 2013 से केवल आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) और एसीसी (एशियाई क्रिकेट परिषद) टूर्नामेंट में खेले हैं.

इससे पहले नजम सेठी के कार्यकाल के दौरान क्रिकेट बोर्ड ने 2015-23 चक्र के दौरान छह सीरीज खेलने की योजना बनाई, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पाकिस्तान इस समय काफी उत्साह में है, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस साल मार्च के महीने में एक पूर्ण सीरीज लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी. इस बीच रमीज राजा ने कोड स्पोर्ट्स से कहा कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे से पहले वह पाकिस्तान में जन्मे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की हालिया टिप्पणियों से खुश हैं, क्योंकि वह निजी तौर पर टीम के साथियों से पाकिस्तान की यात्रा करने का आग्रह करते हैं.”

IND vs SA: कोहली की बेहतरीन पारी, फिर भी टीम पर भारी पड़े रबाडा, जानें भारत ने बनाए कितने रन

ऑस्ट्रेलिया मार्च की शुरुआत में तीन टेस्ट, तीन वनडे इंटरनेशनल और एक टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए पाकिस्तान का दौरा करने वाला है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) आगे के दौरे के लिए प्रतिबद्ध है. 1998 के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम की पाकिस्तान की यह पहली यात्रा है.

पाकिस्तान दौरे को लेकर उत्साहित हैं उस्मान ख्वाजा
इस बीच, पाकिस्तान में पैदा हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा ने खुलासा किया कि जब भी वह पाकिस्तान गए हैं तो उन्हें बहुत समर्थन मिला है. ख्वाजा ने पाकिस्तान की धरती पर भी क्रिकेट खेलने की उत्सुकता जाहिर की. फॉक्स क्रिकेट के अनुसार उस्मान ख्वाजा ने कहा, ”मुझे हमेशा उपमहाद्वीप, बांग्लादेश, भारत और विशेष रूप से पाकिस्तान में बहुत समर्थन मिला है, जहां मैं पैदा हुआ था. जब मैं पीएसएल के लिए गया था, तब भी वे अद्भुत थे. मैं वहां वापस जाकर खेलना चाहूंगा. यह बहुत दूर नहीं है, लेकिन यह बहुत दूर लगता है. यहां तक ​​​​कि अगर मैं वहां दौरे पर जाता हूं, तो यह शानदार होगा.”
वामिका के जन्मदिन पर ऋद्धिमान साहा की पत्नी ने शेयर की अनदेखी तस्वीर, अनुष्का ने कहा- थैंक्यू

साथ ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट संघ (एसीए) के प्रमुख टॉड ग्रीनबर्ग ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान भी जाएंगे. ग्रीनबर्ग ने कहा कि वह खिलाड़ियों को दिखाना चाहते हैं कि वह इस संबंध में ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ हैं. ग्रीनबर्ग ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के हवाले से कहा, ”मैंने खिलाड़ियों को आश्वासन दिया है कि वे अकेले नहीं जाएंगे. अगर वे पाकिस्तान जा रहे हैं, तो मैं उनके साथ जाऊंगा और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है. यह खिलाड़ियों को दिखाने का अवसर है कि हम इसमें एक साथ हैं.”

Tags: Cricket news, India Vs Pakistan, Pcb, Ramiz Raja

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर